विधायक युसूफ सलाउद्दीन लगातार विधानसभा में क्षेत्र की विभिन्न समस्या की ओर करा रहे हैं ध्यान आकृष्ट

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सिमरी बख्तियारपुर विधायक यूसुफ सलाउद्दीन ने विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा क्षेत्र सिमरी बख्तियारपुर के विकास के लिए प्रश्न के माध्यम से दो महत्वपूर्ण मुद्दों की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया।

विधायक युसूफ सलाउद्दीन, फाइल फोटो

विधायक ने पहला प्रश्न लोगों के आवागमन हेतु सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल मुख्यालय से पटना या अन्य शहरों के लिए सरकारी बसों का परिचालन अविलंब शुरू कराए जाने से संबंधित था। जिसके ज़बाब में परिवहन विभाग की मंत्री शीला कुमारी ने माना कि निगम के बेड़ों में बसों की कमी है तो मैंने सरकार से बसों की कमी को दूर करने एवं जल्द से जल्द मार्ग अधिसूचित कर इस मार्ग पर अविलंब बसों के परिचालन की मांग सरकार से की।

मंत्री ने इस पर गंभीरता पूर्वक विचार किए जाने का आश्वासन भी दिया। विधायक ने कहा कि लगभग एक वर्ष पूर्व ही परिवहन विभाग के मंत्री महोदया से मिलकर एवं पत्र लिखकर भी इसकी मांग कर चुका हूं एवं विभाग भी इस हेतु निरंतर प्रयासरत है। जल्द ही बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

विधायक ने दूसरा प्रश्न सिमरी बख्तियारपुर, सलखुआ एवं महिषी प्रखंड में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के छात्रों के लिए छात्रावास का निर्माण कराए जाने से संबंधित किया। विधायक ने कहा कि प्रश्न के जवाब में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने स्वीकार किया कि राज्य सरकार के निर्णय के अनुसार अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति की 30,000 से अधिक आबादी वाले वैसे प्रखंडों जिसमें राजकीय अम्बेडकर कल्याण छात्रावास निर्माण की स्वीकृति शेष है, में एक – एक 100 आसन वाले छात्रावासों की स्थापना एवं निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई है एवं राजकीय अम्बेडकर कल्याण छात्रावास के निर्माण हेतु भूमि की मांग जिला पदाधिकारी, सहरसा से पूर्व में ही की गई है।

भूमि उपलब्ध होने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। विधायक ने कहा कि मैंने सरकार से आग्रह किया कि जल्द से जल्द भूमि उपलब्ध करवाकर राजकीय अम्बेडकर कल्याण छात्रावास का निर्माण करवाया जाए ताकि विकास की इस दौड़ में वे भी सभी से क़दम से क़दम मिलाकर चल सकें।