आरजेडी विधायक युसूफ सलाउद्दीन लगातार विस में क्षेत्र की समस्याओं रख रहे हैं

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सिमरी बख्तियारपुर के आरजेडी विधायक यूसुफ सलाउद्दीन ने बिहार विधानसभा में बजट सत्र के पांचवें दिन भी अपने विधानसभा क्षेत्र सिमरी बख्तियारपुर क्षेत्र की परेशानीयो से जुड़ा सवाल उठाया।

विधायक ने सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में चिकित्सकों की कमी की वज़ह से अस्पताल में आने वाले मरीजों विशेषकर महिलाओं को हो रही दिक्कतों की लगातार क्षेत्र के लोगों से मिल रही शिकायतों के मद्देनजर प्रश्न के माध्यम से सरकार का सदन में ध्यान आकृष्ट किया। जिसपर सरकार ने माना कि चिकित्सकों की कमी है परंतु निकट भविष्य में पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों के पदस्थापना का आश्वासन भी दिया।

विधायक ने दूसरा प्रश्न भी सिमरी बख्तियारपुर अनुमण्डलीय अस्पताल में चारदीवारी का निर्माण नहीं होने के कारण अस्पताल परिसर में असामाजिक तत्वों एवं आवारा पशुओं के जमावड़ा लगे रहने के कारण अस्पताल आने वाले मरीजों की कठिनाईयों से संबंधित पूछा। इसपर सरकार ने कहा कि राज्य के सभी अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केंद्रों में चहारदीवारी का निर्माण कार्य चरणबद्ध तरीके से कराया जाना है एवं सिमरी बख्तियारपुर अनुमण्डलीय अस्पताल की चहारदीवारी का निर्माण कार्य भी विहित प्रक्रियानुसार कराया जाएगा।

विधायक युसूफ सलाउद्दीन, फाइल फोटो

इस मौके पर विधायक ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, शुद्ध पेयजल, कानून व्यवस्था इत्यादि मेरी प्राथमिकता सुची में है एवं इससे समझौता करने का प्रश्न ही खड़ा नहीं होता। क्षेत्र के लोगों से मिल रहे स्नेह और सम्मान को पाकर अभिभूत हूं एवं जब भी मौका मिलेगा अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देता रहुंगा।