नौ ट्रेवल बैग से एक सौ 88 बोतल विभिन्न ब्रांडों की अंग्रेजी शराब बरामद


सलखुआ थाना पुलिस की बड़ी उपलब्धी, महिला सहित तीन को बनाया नामजद आरोपी


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


बिहार में शराब बंदी कानून को ठेंगा दिखाने का काम बदस्तूर जारी है। हर संभव यातायात के माध्यम से शराब का कारोबार दिन ब दिन फल फूल रहा है।

हालांकि पुलिस आए दिन छापेमारी कर शराब व इस कारोबार में लिप्त लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाब भी हो रहें हैं लेकिन इसके बावजूद शराब का अबैध कारोबार रूकने का नाम नहीं ले रहा है।


बुधवार को सहरसा जिले के सलखुआ पुलिस को शराब कारोबार में शामिल एक महिला को बड़ी मात्रा में शराब के साथ धड़ दबोचने में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस शराब को जप्त कर व महिला को न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।


घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के सलखुआ गोठ – खजुराहा के बीच बुधवार की सुबह जनसाधारण एक्सप्रेस ट्रेन को व्यक्यूम कर एक महिला सहित तीन लोग बैग में भरे शराब को उतार जा रहे थे कापो यादव के धान के खेत के करीब जब वो लोग पहुंचे तो पुलिस पर नजर पड़ गई दो लोग धान के खेत में बैग रख भाग गए लेकिन महिला को पुलिस धड़ दबोचने में कामयाब हो गई।
पुलिस ने धान के खेत से विदेशी शराब से भरी 9 बैग में 188 बोतल विभिन्न ब्रांडों के शराब को जप्त कर लिया।

थानाध्यक्ष तरूण कुमार तरूणेश ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब कारोबारी शराब की बड़ी खेप लाने वाले है। जिसपर सलखुआ थाना में पदस्थापित सअनि पतरिंग पासवान एवं मालेश्वर यादव को अन्य पुलिसबल के साथ इस मिशन में लगा दी गई। इन लोगों ने त्वरीत कारर्वाई करते हुए छापेमारी कर अबैध शराब के साथ महिला कारोबारी रामू महतो की पत्नी बबीता देवी को धड़ दबोचा। इनके पास से 9 बैग में भड़े 188 विभिन्न ब्रांडों की शराब बरामद हुई हैं।


जिनमें ऑफिसर च्वाईस रॉयल ब्रांड के 750 एमएल के 27 पीस, 750 एमएल के राजधानी विक्सी 13 पीस, 500 एमएल के 22 पीस किंगफिसर बियर, 375 एम एल के 21 पीस मेकड्वल, 375 एम एल के 93 पीस इमपेरियन ब्लू, 750 एम एल के 7 पीस बरामद किया गया।


वही पुलिस ने उत्पाद अधिनियम के तहत दर्ज प्राथमिकी में बबीता देवी,रामू महतो,मिथुन महतो एवं अन्य अज्ञात के विरूद्ध अबैध शराब खरीद बिक्री के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। वही अन्य आरोपी को गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी की जा रही है।