16 में से 10 पंचायत समिति सदस्यों के हस्ताक्षर युक्त आवेदन दिया गया प्रमुख को


सलखुआ का सियासी तापमान बढ़ा,अटकलों का बाजार गर्म


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड प्रमुख एवं उपप्रमुख पर लाया गया अविश्वास का प्रस्ताव अभी चंद दिन बीते ही थे कि बगल के प्रखंड सलखुआ में उपप्रमुख पर अविश्वास का प्रस्ताव लग गया। 

16 सदस्यीय पंचायत समिति सदन के 10 सदस्यों ने उपप्रमुख इन्द्रदेव यादव पर अविश्वास जताते हुए प्रखंड प्रमुख से इस पर चर्चा के लिए विशेष बैठक बुलाने का आग्रह किया है।  दिए गए आवेदन में आरोप लगाया गया है कि उप प्रमुख सलखुआ के सामाजिक न्याय समिति के अध्यक्ष हैं यह अपने कर्तव्य और दायित्व का पालन करने में अभी तक असफल रहे हैं इस समिति की कोई भी बैठक अभी तक नहीं बुलाई गई है उन्हें समिति के अध्यक्ष बने हुए 2 वर्ष बीत चुका है।


दिए गए पत्र में आरोप लगाया गया है कि समिति क्षेत्र में अनुसूचित जाति के सदस्य बसे हुए हैं लेकिन उनके कल्याण के लिए अभी तक कोई कार्य उनके द्वारा नहीं किया गया है। इस प्रखंड क्षेत्र में कमजोर लोगों को बाहुबली लोग डराते धमकाते रहते हैं पर इस मामले में उप प्रमुख कोई ठोस कदम नहीं उठाते हैं। सलखुआ प्रखंड काफी पिछड़ा है इसके बावजूद विकास के काम में उप-प्रमुख दबंगई दिखाकर योजनाओं को रोके हैं इतना ही नहीं समिति सदस्यों को भी अपमानित किए हैं।


उप प्रमुख पर आरोप लगाया गया है कि वह अपने पद का दुरुपयोग किया करते हैं पंचायत के विकास में रुचि नहीं लेते हैं समिति सदस्यों की बातों को अनसुना किया करते हैं उन्हें  इस पद पर बने रहना सही नहीं है।


अविश्वास पर दिए गए आवेदन में पंचायत समिति सदस्य किरण कुमारी, मनिया देवी, रंजूला देवी, कलावती देवी, सीता देवी,मंजूर आलम, नवजोत सिद्धू,देवरानी देवी, रीता देवी एवं प्रमोद कुमार के हस्ताक्षर शामिल हैं।
इस