चार थानाध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ दोनों घटनास्थल की निरीक्षण


दियारा क्षेत्र में हुई घटना के बाद आमजनों में खौफ का माहौल


नाव जलाने के मामले में नामजद आरोपी गुट के एक व्यक्ति को पुलिस ने लिया हिरासत में


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) Brajesh Bharti.


सहरसा जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र के पूर्व कोशी तटबंध के अंदर स्थित चिड़ैया ओपी में दो दिनों में दो बड़ी अग्नीकांड की घटना के बाद शनिवार को डीएसपी मृदुला कुमारी चार थानाध्यक्षों सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ दोनों घटनास्थल का निरीक्षण की।

डीएसपी के साथ बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार, सलखुआ थानाध्यक्ष तरुण कुमार तरुणेश, चिरैया ओपी प्रभारी राजीव लाल पंडित सहित महिला  पुलिसकर्मी साथ थे। घटना के बाद दियारा क्षेत्र में आमजनों में खौफ का माहौल देखा जा रहा है। हालांकि स्वयं डीएसपी एवं विभिन्न थानाध्यक्षों के दियारा क्षेत्र पहुंचने के बाद आमजन राहत की बात देखी जा रही है।

डीएसपी नाव से कोशी नदी पार कर सबसे पहले सिसवा गांव के पास उस खोनमा घाट पहुंची बदमाशों ने 7 लाख की लागत से नवनिर्मित नाव को आग के हवाले कर दिया गया। घटनास्थल पर डीएसपी ने घटना के समय मौजूद घटवार व मुंशी का से पुछताछ किया वही कांड के आवेदन युगेश्वर यादव से भी पुछताछ की गई।

वही डीएसपी ने इसके बाद कबीराधाप बाजार पहुंच वहां अग्नीपीड़ीतों से पुछताछ की।अग्नीपीड़ीतों ने डीेएसपी के उस रात हुई अग्नीकांड की जानकारी दी।


डीएसपी मृदुला कुमारी ने बताई की दियारा क्षेत्र में पुलिस हर गतिविधि पर नजर रखी हुई है उन्होंने बताई कि दोनों जगहों का निरीक्षण किया गया है। जल्द नाव अग्नीकांड के सभी नामजद आरोपी को हिरासत में ले लिया जायेगा। 

उन्होंने बताई कि आरोपी रमोली-समोली की ओर से पुलिस ने चानन पंचायत समिति सदस्य धर्मचन्द्र महतो से पुछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

यहां बताते चलें कि कोशी दियारा क्षेत्र में बुधवार एवं गुरूवार की रात दो अग्नीकांड की घटना घटी। पहली घटना पहलवान घाट के समीप घटी जहां बदमाशों ने एक नवनिर्मित नाव को जला कर राख कर दिया वहीं एक मलही नाव को नदी में डुबोने का प्रयास किया गया था। इस मामले में पीड़ित ने समोली-रमोली गुट का घटना का नामजद आरोपी बनाया है। 

वही एक दिन बाद गुरुवार की रात कबीराधाप बाजार में अग्नीकांड की घटना हुई जिसमें आधा दर्जन लोगों की दुकानें जलकर राख हो गई थी इस अग्निकांड में लाखों की सम्पत्ति जलने का अनुमान है। इस अग्निकांड को भी वुधवार की रात नाव जलाने की घटना से जोड़ा जा रहा है।