घायलों को स्थानीय सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए किया गया भर्ती

ग्रामीणों के द्वारा सात निश्चय योजना संचालन के लिए वार्ड स्तर पर होता है सात सदस्यीय समिति का चयन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

इन दिनों जिले में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के सफल संचालन के लिए वार्ड प्रबंधन व क्रियान्वयन समिति चयन को लेकर जगह जगह विवाद उत्पन्न हो रहा है। इस चयन में कही राजनेतिक विवाद उत्पन्न कर देता है तो कहीं खूनी खेल में तब्दील हो जाता है।

इसी तरह के चयन को लेकर बुधवार को सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल अन्तर्गत सलखुआ प्रखंड के मोबारखपुर पंचायत के वार्ड नं सात में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई है। इस मारपीट की घटना में दोनों पक्षों की ओर से एक महिला सहित करीब 9 लोगों को गंभीर चोटें लगी है।

पुलिस घटना स्थल पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है। तत्काल मामला शांत है।सभी जख्मीयों को इलाज के लिए स्थानिय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मोबारकपुर पंचायत के वार्ड नं0 07 शर्मा टोला चबूतरा पर बुधवार को वार्ड सदस्य ढोलन देवी,पंचायत  सचिव रामविलास यादव के द्वारा वार्ड सभा के लिए ग्रामीणों को बुलाया गया था। ग्रामीणों के द्वारा चयन प्रकिया कराया जा रहा था कि सचिव पद के प्रत्याशी गणेश यादव व छोटू यादव के बीच कहां सुनी शुरू हो गई जो देखते देखते मारपीट में तब्दील हो गया।

घायलों में भूषण यादव, दिनेश यादव, सदानंद यादव, मिथिलेश यादव, राहुल कुमार,गणेश यादव,वीरेंद्र यादव,वीरेन,सुरेंद्र यादव एवं गायत्री देवी शामिल है। सभी का ईलाज अस्पताल में चल रहा है।

इस संबंध में सलखुआ थानाध्यक्ष तरुण कुमार तरुणेश से पुछे जाने पर बताया कि मारपीट की सुचना पर घटनास्थल पर पुलिस गई थी। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। फर्दबयान या आवेदन आने पर अग्रतर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस मामले पर नजर बनाए हुए हैं।