सलखुआ प्रखंड के तीन गांव बसाही,भेलवा व सहगांव का हुआ है चयन

चयनित गांवों में चलाई जा रही है सरकार की आठ विभिन्न योजनाएं

45 लाभुकों को गैस कनेक्शन तो हर घर बिजली मीटर लगाने का दिया निर्देश

सलखुआ से हमारे सहयोगी संवाददाता की रिपोर्ट :-


सहरसा जिले के सलखुआ प्रखंड अन्तर्गत पूर्व कोशी तटबंध के अंदर स्वराज ग्राम के लिए चयनित गांवों का दौरा गुरूवार को केन्द्रीय टीम ने किया।

बीडीओ विशेष आनंद की अगुवाई में गांवों का दौरा करने पहुंची टीम में भारत सरकार के विदेश व्यापार के डायरेक्टर एस पी राय, समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के अन्डर सेक्रेटरी एस एस कुमार, डीआरडीए निदेशक राकेश कुमार ने सरकारी स्तर पर चलाये जा रहे विभिन्न आठ प्रकार के योजनाओं का निरीक्षण किया। वही प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत 45 लाभुकों को नये गैस कनेक्शन दिया।

वही हर घर बिजली योजना के तहत सभी लाभुकों को बिजली मीटर लगाने का भी निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया।

इस मौके पर टीम के अधिकारियों ने कहा कि सरकार के द्वारा उपरोक्त चयनित गांवों में विभिन्न आठ योजनाओं का सत प्रतिशत लाभ देने के लिए वचनबद्ध है। इसे हर हाल में पुरा किया जाएगा।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री बिजली हर घर योजना, उजाला योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, मिशन इंद्रधनुष, एवं चयनित तीनो राजश्व गांव को खुले शौच से मुक्त करना है।

इस मौके पर लोगो को ग्राम स्वराज योजना के तहत दी जाने वाली सुबिधा का जानकारी दिया। ये सभी योजना को धरातल पर उतारने हेतु अधिकारी ने कई दिशा-निर्देश दिया।