जिंदा कारतूस, अर्द्ध निर्मित बैरल, गन बाडी सहित विभिन्न प्रकार के उपकरण बरामद

कोसी में मुंगेर से कारीगर हायर कर अवैध हथियार का चलता हैं कारोबार

सहरसा से अनिल वर्मा की रिपोर्ट : कोसी क्षेत्र में वर्षो से मुंगेर के कारीगरों को हायर कर हथियार बनाने का अवैध कारोबार बदस्तूर चलता है। समय-समय पर पुलिस ऐसे अवैध मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन कर कारीगर व संचालक को सलाखों के पीछे भेजती है लेकिन इसके बाद भी जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद पुनः अपने अवैध धंधे में लिप्त हो जाता है।

हाल के दिनों में सहरसा पुलिस जिले के विभिन्न स्थानों पर चल रहे मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन कर संचालक व कारीगर को सलाखों के पीछे भेज चुकी है इसके बावजूद धंधेबाज अपने हरकतें से बाज नहीं आते हैं पुनः नए ठिकाने पर धंधे में लग जाते हैं।

ये भी पढ़ें : मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, भारी मात्रा में हथियार सहित उपकरण बरामद

ताज़ा मिनी गन फैक्ट्री का सफल उद्भेदन सहरसा पुलिस ने बसनही थाना क्षेत्र में किया है। बड़े पैमाने पर अर्द्ध निर्मित हथियार व गण गन बनाने में काम आने वाले औजार बरामद किया है वहीं संचालक व कारीगर को भी गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें : सहरसा व खगड़िया में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, संचालक सहित कई गिरफ्तार

सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के एसडीपीओ मुकेश कुमार ठाकुर ने बताया कि बसनही पुलिस को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के गरेरी टोला में कुछ व्यक्ति अवैध हथियार बनाने का काम करता है। सूचना के सत्यापन के लिए बसनही थानाध्यक्ष संतोष कुमार निराला के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई।

ये भी पढ़ें : मिनी गन फैक्ट्री उद्भेदन मामले में आरोपी को भेजा गया जेल

गठित टीम ने छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का सफल उद्भेदन करते हुए गरेरी टोला वार्ड नंबर 7 निवासी स्व. बौकू का पुत्र मो नशरूल व मुंगेर थाना क्षेत्र निवासी मो. अब्दुल हक के पुत्र मो. सलीम और स्व. मोहन यादव का पुत्र पप्पू यादव को गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें : बनमा-ईटहरी पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री मामले में नामजद के घर किया कुर्की

पुलिस कार्रवाई के दौरान एक जिंदा कारतूस, चार अर्धनिर्मित बैरल, तीन गन बाडी, ड्रिल मशीन, अर्धनिर्मित कट्टा बाडी, ट्रिगर स्प्रिंग, दो रेती लगभग आधे दर्जन रिंच, एक हथौड़े सहित कई उपकरण बरामद हुए हैं। एसडीपीओ ने बताया कि लगातार हथियार और शराब तस्करों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें : पुलिस ने मिनी गण फैक्ट्री का किया उद्भेदन, अर्द्ध निर्मित व निर्मित हथियार बरामद

इस मौके पर पुनि सह बसनही थानाध्यक्ष संतोष कुमार निराला, पुअनि रामव्रत प्रसाद, पुअनि अमरेश कुमार, प्रशिक्षू पुअनि ज्योति कुमारी एवं सशस्त्र बल बसनही थाना मौजूद रहे।

चलते चलते ये भी देखें : राइफल के साथ पिता-पुत्र की गिरफ्तारी मामले में पुलिस पर लगा संगीन आरोप…!