डीएसपी इम्तियाज अहमद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मिनी गन फैक्ट्री उद्भेदन मामले का किया खुलासा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के भट्टा टोला से शुक्रवार की अहले सुबह एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के सहयोग के अवैध रूप से चल रहे मिनी गन फैक्ट्री उद्भेदन मामले में शनिवार को बख्तियारपुर थाना में एसडीपीओ इम्तियाज अहमद ने प्रेस वार्ता कर जानकारी साझा किया है।

डीएसपी ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने नगर परिषद क्षेत्र के भट्टा टोला में चल रहे मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन करने में कामयाबी हासिल की। इस छापेमारी में मुख्य हथियार तस्कर मो महबूब आलम को उसके घरेलू परिसर में एक तहखाने में पांच निर्मित मैगजीन सहित पिस्टल, चार अर्धनिर्मित पिस्टल के साथ कई हथियार बनाने वाले उपकरण बरामद हुए।

एसडीपीओ ने कहा कि मुख्य तस्कर महबूब आलम के साथ तीन हथियार कारीगर को भी गिरफ्तार किया गया है। जिसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में सहरसा भेज दिया गया है। वहीं उन्होंने बताया कि गिरफ्तार करीगरों एवं संचालक से आवश्यक पुछताछ उपरांत सामने आए बातों पर पुलिस गहराई से जांच कर रही है।

हथियार कारीगरों से खगड़िया में हुई थी मुलाकात : शनिवार को प्रेस वार्ता में एसडीपीओ इम्तियाज अहमद ने बताया कि मुख्य तस्कर महबूब आलम से शुरुआती पूछताछ में यह पता चला है कि महबूब आलम की कारीगरों से मुलाकात खगड़िया के खूंटी गांव में एक शादी समारोह में हुई थी।

एसडीपीओ ने बताया कि शुक्रवार को उद्भेदित मिनी गन फैक्ट्री कितने दिनों से चल रही थी और किन – किन लोगों को अब तक हथियार सप्लाई किया गया। सभी की सूक्ष्मता पूर्वक जांच हो रही है। इस मौके पर बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार, ज्वाला प्रसाद, प्रमोद कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।