अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल व जल सत्याग्रह किए जाने को लेकर विचार विमर्श बैठक हुई


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


सहरसा जिले के पूर्व कोसी तटबंध के अन्दर कोसी नदी के कठडुमर के समीप आगर दह घाट पर पुल निर्माण को लेकर एक भी बड़ा जन आन्दोलन शुरू होगा। 

इस बार आन्दोलन वृहत पैमाने पर की जाएगी यह आन्दोलन संभवत छठ पूजा के बाद शुरू हो सकती है। उक्त बातों को लेकर मंगलवार को राजनपुर तिलाठी चौक पर कठडुमर पुल निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले एक बैठक आयोजित की गई। 

बैठक की अध्यक्षता भाजपा नेता अरविंद कुमार सिंह ने करते हुए कहा कि अगर आगर दह कोसी नदी घाट पर पुल नहीं बनेगा तो छठ के बाद अनिश्चितकाली जल सत्याग्रह भूख हड़ताल एवं जल समाधि जैसे आन्दोलन की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार अगर जल्द पुल निर्माण की दिशा में ठोस पहल नहीं शुरू करती है तो यहां की लाखों आबादी के समर्थन के बीच उपरोक्त आन्दोलन शुरू कर दिया जाएगा। 

जिसमें पुल निर्माण संघर्ष समिति के अध्यक्ष सिंदु यादव ने कहा कि सरकार अगर जल्द पुल निर्माण नहीं शुरू कराएगी तो इस बार का आन्दोलन गत आन्दोलन से बहुत बड़ा होगा,जिसकी सारी ज़बाब देही सरकार की होगी। 


इस मौके पर बड़ी संख्या में आमजनों के साथ सचिव रणविजय सिंह संयोजक बेचु यादव  चंदेश्वरी यादव मनोरंजन सिंह आदि मौजूद रहे। 

यहां बताते चलें कि गत वर्ष उपरोक्त नदी घाट पर पुल निर्माण को लेकर बड़ा जन आन्दोलन किया गया था कई दिनों तक स्थानिय लोग जल में उतर जल सत्याग्रह शुरू कर दिए थे हालांकि जाप संरक्षक सह मधेपुरा सांसद पप्पू यादव के आश्वासन पर आन्दोलनकारी आन्दोलन समाप्त कर दिए थे लेकिन उसके बावजूद अभी तक पुल निर्माण की दिशा में कोई ठोस शुरुआत नहीं हुई जिसकी वजह से एक बार फिर यहां की जनता आन्दोलन की ओर रूख करने की ओर आतुर हो गई है।