बरामद विवाहिता को 164 के बयान के लिए भेजा गया न्यायालय

डेक्स : सहरसा जिले के विभिन्न दो थाना महिषी एवं बख्तियापुर से पुलिस ने अलग अलग स्थानों से छापेमारी कर एक स्थान से अपहृत विवाहिता महिला को तो दुसरे स्थान से एक नाबालिग लड़की को बरामद किया है। वहीं महिषी मामले में पुलिस अपहृत का 164 के बयान के लिए न्यायालय में भेज रही है वहीं बख्तियापुर पुलिस अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है।

महिषी : थाना क्षेत्र के बलुआहा निवासी मनटुन साह द्वारा दर्ज नालसी के आधार पर अपहरण का केस दर्ज करते महिषी थाना पुलिस ने अपहृता को बरामद करने में सफलता हासिल कर लिया है। शिकायतकर्ता ने अपने आवेदन में अपनी पत्नी के अपहण का आरोप लगाते हुए अपने गांव के ही मंजय साह और उसके भाई मनीष साह पर मामला दर्ज कराया है।

सांकेतिक चित्र

यह घटना विगत 12 दिसंबर की बतायी गयी है।आवेदन के आलोक में महिषी थाना की एसआई रेखा कुमारी के नेतृत्व में शुक्रवार के देर शाम पुलिस ने अपहृत विवाहिता को गोरहो चौक से बरामद कर लिया है। आवेदक पति के अनुसार गत 12 दिसम्बर की रात जब उसकी पत्नी अपने बच्चों के साथ घर में सो रही थी।

उसी दौरान दोनों आरोपी भाई उसके घर पर आए और जबरन उसकी पत्नी तथा घर में रखे नकदी व जेवरात के साथ उसकी पत्नी का अपहण कर लिया। पुलिस ने अपहृृता को बरामद कर लिया है। महिषी थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार ने बताया कि बरामद महिला को 164 के बयान के लिए न्यायालय भेज दिया गया है।

बख्तियापुर थाना : सहरसा सदर थाना क्षेत्र के एक गांव से 6 जनवरी को अपहृत लड़की को बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सीटानाबाद दक्षिणी पंचायत के वार्ड नंबर 11 मिर्जा टोला से एक घर से पुलिस की मदद से बरामद कर लिया।

सांकेतिक चित्र

लड़की के पिता ने बख्तियारपुर थाना में आवेदन देकर उनकी पुत्री के अपहरण किये जाने को लेकर आधा दर्जन लोगों के ऊपर आवेदन दिया था। थाना में दिए आवेदन में कहा गया कि सीटानाबाद दक्षिणी पंचायत के मिर्जा टोला निवासी पप्पू कुमार, बबलू दास, सुरेश दास के द्वारा एक साजिश के तहत मेरी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर कर अपहरण कर लिया। चूंकि आरोपी लड़का पप्पू कुमार की भाभी उनके गांव की ही रहने वाली है।

आरोपी पप्पू कुमार अपने भाभी के यहां आया था, जहां पर भाभी के पड़ोस में रहने वाली नावालिग लड़की को बहला-फुसलाकर सीटानाबाद दक्षिणी पंचायत के वार्ड नम्बर 11 मिर्जा टोला ले आयी। जब हमलोग सीटानाबाद आरोपी लड़का के घर पर लड़की को खोजने आयी तो ये उलझ गया। बाद में पुलिस के सहयोग से लड़की को बरामद किया गया।