चार मोबाइल, दो एटीएम कार्ड, तीन पासबुक, 5 सिम, वाई-फाई राउटर व तीन चार चक्का जब्त

पकड़ाये युवक के मोबाइल से एक दिन में तीन लाख रुपया का ट्रॉजेक्शन दिखा

सहरसा से अनिल वर्मा की रिपोर्ट : जिले में भी अब जामताड़ा के तर्ज पर साइबर ठग सक्रिय हो गया है। ये साइबर ठग साइबर फ्रॉड में जामताड़ा को पीछे छोड़ सकता है। ऐसे ही तीन युवाओं को सहरसा पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है।

पकड़ाये तीनों अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से चार मोबाइल, दो एटीएम कार्ड, तीन पासबुक, 5 सिम, एक वाई-फाई राउटर व तीन चार चक्का वाहन बरामद किया है। जिन युवकों की गिरफ्तारी हुई है उनमें बसनही थाना क्षेत्र के जमुनियां निवासी कुंवर मेहता का पुत्र रविराज कुमार उर्फ दिलखुश मेहता, इसी गांव के उपेंद्र महतो के पुत्र मानिकलचंद कुमार व अमर मेहता के पुत्र पंकज कुमार शामिल हैं।‌

ये भी पढ़ें : साइबर फ्रॉड ने खाते से उड़ाए एक लाख, पुलिस से शिकायत

रविवार को सदर थाना में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान साइबर डीएसपी अजीत कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार शनिवार की संध्या सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। उसी क्रम में कुछ युवक मौरा चौक की तरफ से तीन चार चक्का वाहन से काशनगर की ओर जाने की सूचना पुलिस को मिली।

सूचना के दौरान यह भी जानकारी मिली कि यह सभी संदिग्ध है, जो सभी साइबर अपराधी मालूम हो रहा है। उक्त सूचना के सत्यापन के लिए कोपा चौक के पास वाहन चेकिंग लगाया गया। मौरा चौक की तरफ से आ रहे तीन चार चक्का वाहन जिसे रुकने के लिए इशारा करने पर यह लोग भागने का प्रयास करने लगे।

जिसे कड़ी मशक्कत से पुलिस के सहयोग से रोका गया व उक्त पकड़े गये तीनों व्यक्ति की तलाशी लेने पर उनके पास से उक्त सभी सामान बरामद किया गया। साइबर ठगी के मामले में पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता मानी जा रही है।

चलते चलते देखें क्या बोले साइबर डीएसपी प्रेस वार्ता में…!