श्रृंगार पूजा में भक्तों की उमड़ी भीड़, भजन कीर्तन में रात भर झूमते रहे श्रोता 

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) : प्रखंड क्षेत्र के कांठों पंचायत स्थित प्रसिद्ध बाबा मटेश्वरधाम में सावन की तीसरी सोमवारी की शाम आपरूपी शिवलिंग का भव्य श्रृंगार पूजा किया गया। वहीं प्रसिद्ध गायिका गुड़िया रानी के गीत-संगीत पर देर रात तक श्रद्धालु भक्ति रस में झुमते नजर आए।

वहीं सावन माह के दुसरे पक्ष की तीसरी सोमवारी को पुजा अर्चना उपरांत मंदिर प्रबंधन कमेटी के सदस्यों द्वारा संपूर्ण मंदिर परिसर को पानी व गंगाजल से धोकर मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया। उसके बाद विधिवत रूप से श्रृंगार पूजा का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : डीएम ने पत्नी संग बाबा मटेश्वर के दरबार में लगाई हाजिरी

मटेश्वर धाम मंदिर के पंडा ने बताया कि सदियों पूर्व से प्रत्येक संध्या बाबा की आरती एवं श्रृंगार करने की परंपरा है।लेकिन सावन माह के अवसर पर बाबा के श्रृंगार का अलग ही महत्व है। उन्होंने कहा कि मनोवांछित फल प्राप्त होने पर श्रद्धालु यह आयोजन करते हैं और उनकी मनोकामना पूरी हो जाती है।इस दौरान मंदिर परिसर को एलइडी लाइट एवं फूल से आकर्षक दिख रहा था।

श्रृंगार पूजा उपरांत गीत-संगीत का दौर शुरू हुआ। भजन संध्या का आयोजन मटेश्वर मंडली के द्वारा किया गया।जानी मानी भजन गायिका गुड़िया रानी के गीत कैलाश धुंआ धुंआ है…बम बम बोल रहा है काशी….ए गणेश के मम्मी बस पभर भांग खिया द न….हमारा लोटा में जल चुअता…जैसे एक से बढ़कर एक भक्ति भजन की प्रस्तुति पर दर्शकों को रात भर झूमने पर मजबूर कर दिया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : प्रसिद्ध बाबा मटेश्वर धाम मंदिर में लटका ताला, नहीं होगी सावन मास में पुजा अर्चना

इस मौके पर मटेश्वरधाम मंदिर के पंडित हरेराम झा, हरिमोहन झा, अमोद झा, ललित झा, सचिव जगधर यादव, डाक एवं काँवरिया संघ के अध्यक्ष मुन्ना भगत, कृष्ण कन्हैया, सौरभ कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : 27 वां श्रावणी महोत्सव : इस बार निकलेगी 216 फीट कांवर पदयात्रा