पंचायत समिति सदस्य ने वरीय अधिकारियों को लिखित आवेदन देकर की मांग
  • सिमरी बख्तियारपुर में सरकारी डिग्री कालेज है प्रस्तावित, जमीन चिह्नित की जारी है प्रकिया

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) प्रखंड में सरकार द्वारा प्रस्तावित डिग्री कालेज खोलने के लिए जमीन चिह्नित करने की प्रक्रिया चल रही है। तीन चार स्थानों पर जमीन चिह्नित की गई है। जिसका प्रस्ताव भेजने की तैयारी चल रही है।

इस बीच प्रखंड के बलवाहाट स्थित काठो पंचायत निवासी पंचायत समिति सदस्य परितोष कुमार ने वरीय अधिकारियों को पत्र प्रेषित कर बलवाहाट स्थित अपूर्व उच्च विद्यालय की जमीन में डिग्री कालेज खोलने की मांग की है। उन्होंने बताया कि बलवाहाट स्थित विद्यालय परिसर को करीब पांच एकड़ खाली जमीन है।

ये भी पढ़ें : कोसी नदी के डेंगराही घाट पर 415 करोड़ की लागत से बनेगा पुल

इसके अलावे एनएच 107 चकमका टोला के समीप सरोजा मौजा में भी करीब चार एकड़ खाली जमीन पड़ी हुई है। अगर दोनों स्थानों में किसी जगह पर भी अंचल प्रशासन जमीन चिह्नित करती है तो सरकारी राशि का महा बचत होगा। साथ ही उपरोक्त स्थान प्रखंड के मध्य स्थित होने से चारों ओर के छात्रों को सीधा लाभ होगा।

परितोष कुमार अपने साथियों के संग

वहीं इस संबंध में अंचलाधिकारी सिमरी बख्तियारपुर से पुछे जाने पर बताया कि प्रस्तावित डिग्री कालेज की जमीन को लेकर तीन चार स्थानों की जमीन को चिन्हित किया गया। जमीन कागजात का अवलोकन कर्मचारी स्तर पर की जा रही है। रैयत से सहमति मिलते ही जमीन का प्रस्ताव भेजा जाएगा।

चलते चलते ये भी देखें : नीतीश मोदी खोलो कान नहीं तो होगा चक्का जाम…!