सहरसा के सलखुआ की बेटी अभियन को बना रही है कैरियर

टिक टॉक से बनीं पहचान, आज सोशल मीडिया पर लाखों हैं फॉलोअर्स

ब्रजेश भारती : सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) प्रतिभा किसी व्यक्ति अथवा धन संपत्ति की मोहताज नहीं होती है और ना ही उम्र से कोई लेना – देना होता है। इंसान के अंदर छिपा कोई भी टैलेंट उम्र या किसी और चीज का मोहताज नहीं होता है। अगर अपने राज्य व देश की बात करें तो हमारे यहां के एक नहीं कई बेटियों ने यह बात सिद्ध कर के दिखाई है। इन युवा प्रतिभाओं ने अपने टैलेंट से भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में नाम रोशन किया है।

अपने माता-पिता के साथ संचिता बासू पैतृक गांव में

आज आपको ऐसी ही एक टेलेन्टेड युवा प्रतिभावान बेटी के संबंध में बताने जा रहे हैं जो एक छोटे से गांव की किसान परिवार से ताल्लुक रखते हुए इन्टरनेट सनसनी बन आज अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने की ओर अग्रसर है। रूढ़िवादी सोच को दरकिनार करते हुए उसके माता-पिता ने अपनी बेटी की प्रतिभा को निखार उसे तराशने में लगे हैं जिसका नतीजा है कि आज सोशल मीडिया पर इस बेटी का लाखों फॉलोअर्स है।

संचिता बासु

जी हां हम बात कर रहे हैं सहरसा जिले के सलखुआ प्रखंड अंतर्गत सितुआहा पंचायत के महादेव मठ गांव निवासी संचिता बासु के संबंध में। मात्र 17 वर्ष की उम्र में आज संचिता किसी परिचय की मोहताज नहीं है। चाईनीज शॉर्ट वीडियो एप टिक टॉक से अपनी प्रतिभा को आगे बढ़ाने का काम करने वाली संचिता बासु को आज साउथ के फिल्मों में अभिनय का ऑफर मिल रहा है।

 

होली पर्व पर अपने पैतृक गांव महादेव मठ गांव पहुंची संचिता बासु से “ब्रजेश की बात” का एक खास मुलाकात हुई तो उनसे विस्तृत बातचीत जन्म से लेकर कैरियर तक की हुई।

कौन है संचिता बासु : सहरसा जिले के सलखुआ प्रखंड अंतर्गत महादेव मठ गांव निवासी सुलेंद्र यादव व बीणा राय की तीन पुत्रियों में सबसे बड़ी पुत्री है संचिता बासु। मां के नाम का “ब” एवं पिता के नाम का “स” को लेकर अपने नाम का सरनेम बासु रखा है।

पिता व्यवसायी सह किसान तो मां रह चुकी है राष्ट्रीय धाविका : संचिता बासु के पिता सुलेन्द्र यादव गांव में खेती व किसानी करने के साथ समाजसेवा के क्षेत्र में काम करते हैं वहीं भागलपुर में अपना व्यवसाय चलाते हैं। वही मां बीणा राय पूर्व राष्ट्रीय स्तर की धाविका रह चुकी है। प्रोफ़ेसर के पद से त्यागपत्र देकर बच्चों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी लेने के साथ संचिता के सारे वीडियो का सुट करने का काम कर रही है।

अपने गांव की खटाल में संचिता बासु

संचिता का ननिहाल है खगड़िया के अलौली प्रखंड : संचिता बासु का ननिहाल खगड़िया जिले के अलौली प्रखंड के अलौली गांव है। नाना स्व. सत्यनारायण भारती समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी रहे हैं। स्व. भारती की पुत्री बीणा राय 90 के दशक में गांव से शुरू कर राष्ट्रीय स्तर की धाविका बनीं। पिता के मार्गदर्शन में बीणा राय ने कई राज्य स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर की खिताब को अपने नाम की है।

संचिता का जन्म व शिक्षा भागलपुर में हुई : संचिता बासु के माता-पिता व्यवसाय की वजह से अधिकांश समय भागलपुर में रहते हैं। संचिता का जन्म भी भागलपुर में ही हुआ है तीन बहनों में सबसे बड़ी संचिता की दो बहनें प्राची प्रिया, अराध्या खुशी पढ़ाई कर रही है। संचिता की पढ़ाई मॉउन्ट कार्मेल से शुरू हुई है। वर्तमान में वह दसवीं कक्षा में पढाई कर रही है।

टिक टॉक से शुरू कर साउथ की फिल्मों तक पहुंची संचिता बासु : बतौर संचिता उसने बताया कि 2019 में टिक टॉक से शॉर्ट वीडियो बना उसे अपलोड करने लगी देखते देखते एक साल में तीन मिलियन फ्लॉवर्स हो गए। उसके बाद टिक टॉक बैन हो गया। उसके बाद उन्होंने स्नैकएप पर अपना वीडियो बनाना शुरू कर दी। तीन से चार महीने के अंदर उसके नौ मिलियन फ्लॉवर्स कम्प्लीट हो गए। उसके बाद यह पता चला कि वह भी एक चाइनीज एप है‌ वह भी बैन हो गया।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर की बेटी मधुबनी पेंटिंग में बिखेर रही है जलवा

उसके बाद संचिता ने जनवरी में इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करना शुरू कर दी। जिसपर उसके तीन लाख फोल्वर्स है। साथ ही एमएस टकाटक और मौज में भी वीडियो बना रही हूं। उनके वीडियो को हजारों लाखों में देखें जाते हैं।

आगे संचिता ने बताया कि सबसे पहले दसवी की परीक्षा कम्प्लीट करनी है‌। कुछ प्रोजेक्ट साउथ मूवी के है। जो हैदराबाद में शूट होगा‌। आगे मुम्बई में गाने की भी शूटिंग पुरी करनी है। साथ ही साउथ सीरियल में भी जो काम है उसे भी पुरा करना है। जो भी काम है वह दसवी के बाद ही होंगी।

कोरोना को लेकर बनाए गए गाने में कर चुकी है एक्टींग : कोरोना के लिए भी एक गाना आया था जिसका शीर्षक था “फिर से उड़ना है..” उसमे भी संचिता ने अभिनय किया है इस सांग के जरिये लोगो मे साहस भरने की एक छोटी सी कोशिश की गई है‌ परिवार में मां – पिताजी का हमेशा साथ मिलता रहा है। संचिता ने कहा कि जो भी लोग हैं वो जिस क्षेत्र में रूचि रखते हैं उसमें आगे बढ़े सफलता जरूर मिलेगी।

संचिता के नाम कई फेक अकाउंट : संचिता बासु के संबंध में एक बात है कि उसके नाम का इतना फेक अकाउंट है कि आप भी हैरत में रह जाएंगे कि कौन सही एकाउंट है। फेक अकाउंट में कुछ तो लाखों में लाइक पा चुके हैं। उन्होंने अपने चाहने वालों से अपील की है कि उसके नाम के फेक अकाउंट से बचें।

संचिता बासु के कुछ ऑफिसियल एकाउंट ये है जिन पर आप उनको फालो कर सकते हैं।

ऑफिसियल फेसबुक पेज :

https://www.facebook.com/BASHUSANCHITASANCHU7543/

यूट्यूब चैनल :

https://youtube.com/channel/UCk5VJ2aIbO28OTlYS7654aA

इंस्ट्राग्राम एकाउंट :

https://www.instagram.com/invites/contact/?i=1hxvre43ph9oc&utm_content=4k6cn3z

मैक्स टका टक एकाउंट :

https://usr.mxtakatak.com/vQZT/6063ea59

मौज एप एकाउंट :

https://mojapp.in/@sanchitabasu7543