नवहट्टा के रहबर इस्लाम ने 99.2 परसेंटाइल ला कर जिले में किया नाम

सहरसा/भार्गव भारद्वाज – नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई (मेंस) के पहले सत्र का रिजल्ट जारी करने के साथ ही टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की है। इस कड़ी में सहरसा के रिफ्यूजी चौक स्थित वेव क्लासेज के छात्रों ने भी इस परीक्षा में बाजी मार अपने शिक्षण संस्थान के साथ परिवार व जिले का मान बढ़ाया है।

मंगलवार को वेव क्लासेज कोचिंग सेंटर में उत्तीर्ण छात्रों के सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित कर सफलता मिलने पर छात्रों को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कर उज्जवल भविष्य की कामना किया। वेव क्लासेज के डायरेक्टर ऋषि कुमार ने बताया कि नवहट्टा प्रखण्ड के शाहपुर पंचायत स्थित मझौल गांव निवासी रहबर इस्लाम ने 99.2 परसेंटाइल के साथ जिले का मान बढ़ाया। वहीं इसी गांव के शौकत अली के पुत्र अफान शौकत ने भी 90.5 परसेंटाइल अंक प्राप्त कर मान बढ़ाया है।

वहीं उन्होंने बताया कि खगड़िया जिले के कैंजरी गांव निवासी गुरूशरण कुमार के पुत्र चंदन कुमार ने भी 97.8 परसेंटाइल अंक प्राप्त कर दुसरे सबसे अधिक अंक प्राप्त करने वाले वेव क्लासेज के छात्र बनने का गौरव प्राप्त किया है। रहबर इस्लाम जेईई मेन एग्जाम में जिले में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाला छात्र है।

रहबर ने अभी 12 वीं की भी परीक्षा पास की। उन्होंने 12 वीं के साथ ही जेईई की तैयारी की थी। रहबर के पिता मोहम्मद नूरुद्दीन शिक्षा के क्षेत्र कार्य करते हैं जबकि मां मोसरात आरा गृहणी हैं। उच्च विद्यालय नवहट्टा से रहबर ने दसवी में 75 प्रतिशत अंक लाए।

वेव क्लासेज कोचिंग सेंटर के संस्थापक राजेश कुमार ने बताया कि कोचिंग सेंटर के शिक्षकों की कड़ी मेहनत व छात्रों की लगन का नतीजा है कि आज इस सेंटर के तीन छात्रों ने जेईई मेंस में बाजी मारी है। उन्होंने कहा कि अब कोसी – सीमांचल सहित सहरसा आसपास के छात्र भी कम लागत में अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। इस मौके पर ई. सतेन्द्र कुमार, आशुतोष, अभय, चंदन, खगेन्द्र, राजीव, अदीत सहित अन्य मौजूद रहे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : Bihar Board 12th Result 2020 : वेव क्लासेज के छात्रों ने मारी बाजी