सहरसा के शांतिपूर्ण इतिहास दोहराने की की गई अपील

सहरसा/भार्गव भारद्वाज : आगामी रविवार 10 जुलाई को आयोजित होने वाले ईद उल अजहा (बकरीद) पर्व को लेकर कहरा बीडीओ सुनीता साहु और सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को सदर थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित किया गया।

कहरा बीडीओ ने उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिले में बकरीद का पर्व हमेशा से सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाया जाता रहा है। इस वर्ष बकरीद का पर्व 10 जुलाई को होगा। पर्व शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में हो। यह सभी लोगों की जिम्मेवारी है। बीते ईद पर्व की तरह ही शांतिपूर्ण वातावरण में बकरीद भी आयोजित हो।

ये भी पढ़ें : बकरीद को लेकर मोकना हाट में 58 हजार में बिका बकरा

सदर थानाध्यक्ष ने बैठक को संबोधित करते हुए बताया कि सभी ईदगाह के समीप मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती रहेगी। सभी चौक चौराहे पर पुलिस बल प्रतिनियुक्त रहेंगे। चार गश्ती वाहन द्वारा लगातार शहरी क्षेत्र के विभिन्न इलाके का जायजा लिया जाता रहेगा। साथ ही असामाजिक तत्वों पर कडी नजर रखी जाएगी।

ये भी पढ़ें : बख्तियारपुर थाना में बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

उन्होंने किसी भी आपातकालीन स्थिति में डायल 112 या थानाध्यक्ष के मोबाइल पर जानकारी साझा करने की अपील किया है। उन्होंने समाज के लोगों से आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में पर्व मनाने की अपील की। एएसआई ब्रजेश चौहान ने कहा कि सामाजिक समरसता के साथ त्यौहार को मनाएं।

ये भी पढ़ें : एक होनहार चिराग़ जो जलने से पहले बुझ गया, दुर्घटना में युवक की मौत

मौके पर राजद जिलाध्यक्ष मो ताहिर, कुमार हीरा प्रभाकर, मो साबिर आलम, भोला गुप्ता, साबिर हुसैन, गुड्डू हयात, संतोष राम, मो सज्जाद, मो इसराइल राइन, मो समसीर अली, कारी नूरूल्लाह, कुंदन यादव, गुलनियाज टिंकू, मो मोहिउद्दीन राइन, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मो अकबर हुसैन सहित अन्य मौजूद थे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : हिंदू थे हमारे पूर्वज, बकरीद पर गाय नहीं खाएंगे तो मर नहीं जाएंगे: मुस्लिम नेता बदरुद्दीन अजमल