सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर दिनभर खड़ी रही वैशाली एक्सप्रेस
  • लिट्टी 25 रुपए जोड़ा तो पानी बोतल 40 रुपए तक बिका, ऑटो चालक मनमानी वसूला भाड़ा

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) सेना में भर्ती के लिए सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर बिहार के अलग – अलग शहरों में हंगामा जारी है। जिसका असर शुक्रवार को भी देखने को मिला। शुक्रवार सुबह से ही पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा – रेलखंड पर ट्रेन परिचालन बाधित रहा। विभिन्न रेलवे स्टेशन पर ट्रेन खड़ी रहने से रेल यात्रा कर रहे यात्रियों को काफी परेशानी के दौर से गुजरना पड़ा।

प्राप्त जानकारी मुताबिक शुक्रवार को 05291 सहरसा – समस्तीपुर पैसेंजर, 05577 सहरसा – अमृतसर एक्सप्रेस, 08625 सहरसा – पटना कोसी एक्सप्रेस सुबह सवेरे सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन से गुजरी। वही सुबह 7 बजकर 13 मिनट पर सहरसा – दिल्ली वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस सिमरी बख्तियारपुर पहुंची। जो मानसी के निकट ट्रैक जाम होने की वजह से रुकी रही।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने के दौरान छुटा बच्चा 

जिस वजह से रेल यात्रियों की भीड़ सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन से ऑटो समेत अन्य वाहन से सहरसा समेत अन्य गंतव्य स्थान के लिए रवाना होने में जुटे रहे। वाहनों की कमी के कारण ऑटो वाले शुक्रवार को बल्ले – बल्ले दिखे। यात्रियों की भीड़ की वजह से दिन भर ऑटो से लोग गंतव्य को जाने को व्याकुल रहे।

जिसका फायदा ऑटो वाले तय रेट से ज्यादा भाड़ा ले उठा रहे थे। ट्रेन सेवा बाधित होने से सबसे अधिक दिल्ली जाने वाले रेल यात्रियों की परेशानी ज्यादा दिखी। दिल्ली जाने वाले कई रेल यात्रियों ने बताया की रोजगार की तलाश में दिल्ली जा रहे थे। सिमरी बख्तियारपुर में वैशाली एक्स्प्रेस ट्रेन रद्द कर दिया गया। जिससे परेशानी बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें : रेलवे ट्रेक किनारे झाड़ी में मिला अचेता अवस्था में अज्ञात युवक, अस्पताल में भर्ती

इधर बिहार भर में हो रहे हंगामे की सूचना पर सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन परिसर में बख्तियारपुर पुलिस भी सुबह – सवेरे से विधि व्यवस्था पर पैनी नजर बनाये हुए रही। थाना के एसआई महेश रजक दल – बल के साथ स्थिति का अवलोकन करते रहे। इसके अलावे सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन परिसर में प्रशासन ने एहतियातन अग्निशामक गाड़ी लगा कर दिनभर रखा। हालांकि अच्छी बात यह रही कि सिमरी बख्तियारपुर में विरोध प्रदर्शन नही हुआ है।

advt.

इधर ट्रेन सेवा बाधित होने से स्टेशन परिसर में लिट्टी और पानी की जबरदस्त मांग रही। दुकानों की कमी की वजह से लिट्टी पच्चीस रुपया जोड़ा और पानी का बोतल 30 से 40 रुपया तक बिका। यात्रियों ने मांग की है कि सरकार युवाओ की बात को समझ पूरे मामले को शांत करे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : ये जलती ट्रेनें, टूटे हुए कांच, सार्वजनिक संपत्ति का सत्यानाश… सरहद की हिफाजत के सपने वाले देश नहीं फूंका करते