पटना में आयोजित कार्यक्रम में सीबीआई स्कूल के शिक्षकों को किया गया सम्मानित

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) शिक्षक दिवस के मौके पर राज्य के ढाई सौ स्कूलों के करीब पांच सौ शिक्षको को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सर्टिफिकेट एवं मोमेंटो से सम्मानित किया गया। इस सम्मान समारोह का आयोजन पाटलिपुत्र सहोदय स्कूल कॉम्प्लेक्स द्वारा लोयोला हाई स्कूल में शनिवार को शिक्षक अवॉर्ड समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह में मुख्य अतिथि सीबीएसई के सीओई हेड रवि प्रकाश और विधायक ग्लेन जोसफ गोल्सटन उपस्थित रहे। पाटलिपुत्र सहोदय के अध्यक्ष डॉ राजीव रंजन सिन्हा ने शिक्षकों को बच्चों के भविष्य सजाने सवारने के साथ राष्ट्र निर्माण में सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। इस मौके पर सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर स्थित गायत्री शिक्षा निकेतन के तीन शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

गायत्री शिक्षा निकेतन सिनियर सैकेंडरी स्कूल नेपाल रोड सिमरी बख्तियारपुर के प्रिंसिपल अदमा प्रताप ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए हमारे स्कूल के तीन शिक्षकों को सम्मानित किया गया है, ये बड़े गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि जूनियर स्कूल के प्रिंसिपल स्मिता प्रताप को उनके उत्कृष्ट नेतृत्व और पोषण व अभिनव शिक्षण वातावरण को बढ़ावा देने में योगदान के लिए सर्वश्रेष्ठ जूनियर स्कूल प्रिंसिपल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

इसके अलावे गायत्री शिक्षा निकेतन सिनियर सैकेंडरी स्कूल में समर्पित वरिष्ठ शिक्षक मो. नदीम अख्तर को शिक्षा के क्षेत्र में उनकी उत्कृष्टता और छात्रों की सफलता के प्रति समर्पण के लिए सर्वश्रेष्ठ वरिष्ठ शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वहीं उन्होंने बताया कि उनको (स्वयं) असाधारण मार्गदर्शन में स्कूल को सीबीएसई से सर्वश्रेष्ठ वरिष्ठ स्कूल पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

उन्होंने बताया कि पुरस्कार मिलने से इस बात का प्रतीक हो रहा है कि गायत्री शिक्षा निकेतन क्षेत्र में शीर्ष संस्थान में शामिल होकर अपनी प्रतिष्ठा और मजबूत कर रही है। इन सब का श्रेय पुरा स्कूल परिवार को जाता है इसके लिए पुरा परिवार धन्यवाद के पात्र हैं कि पुरे परिवार की मेहनत रंग ला रही है जो आगे भी जारी रहेगा।