प्रदर्शन कर रहे लाभूकों ने एसडीओ को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) प्रखंड क्षेत्र के सरडीहा पंचायत के सकरौली गांव के दो दर्जन से अधिक लाभूकों ने जनवितरण प्रणाली विक्रेता के द्वारा मनमानी करने के विरोध में अनुमंडल कार्यालय पहुंच कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया एवं अनुमंडल पदाधिकारी अनीषा सिंह को एक हस्ताक्षरित ज्ञापन सौंप कर जन वितरण प्रणाली विक्रेता के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

अनुमंडल पदाधिकारी को दिए आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है कि सकरौली गांव के जन वितरण प्रणाली विक्रेता कृष्णकांत कुमार उर्फ मंतोष कुमार के द्वारा हमलोगों को राशन देने में आना कानी करता है एवं राशन दिया भी जाता है तो दो तीन यूनिट काट लिया जाता है।जबकि यह बिल्कुल सरकार के नियम के विरुद्ध है।

ये भी पढ़ें :  डीलर मनमानी रूकने का नहीं ले रहा नाम, दस के जगह चार किलो दिया जा रहा खाद्यान्न

ग्रामीणों ने कहा है कि जब उक्त बातों का शिकायत करने जाते है तो उल्टे जन वितरण प्रणाली के विक्रेता द्वारा गाली गलौज एवं मारपीट करने का धमकी दिया जाता है।कहा है कि जब हमलोग दूसरे जन वितरण प्रणाली विक्रेता के यहां राशन लेने जाते है तो उक्त जन वितरण प्रणाली विक्रेता के द्वारा रास्ते मे घेर कर डरा धमका कर जेल भेजने की धमकी देता है।

ये भी पढ़ें : लगातार जनवितरण प्रणाली विक्रेता के दुकानों की जांच से डीलरों में मचा हड़कंप

ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि उक्त जन वितरण प्रणाली विक्रेता द्वारा घर घर आ कर जबरन पॉउस मशीन में अंगूठा लगवा लेता है।जब ग्रामीणों के द्वारा अंगूठा लगाने से मना किया जाता है तो जन वितरण प्रणाली विक्रेता द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाता है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : डीलर की शिकायत के लिए डीलर को ही भेज दिया जांच को, आक्रोशित हुए लाभूक