मैट्रिक परीक्षा में अव्वल आने वाले छात्र को दिया गया लेपटॉप 

स्कूली बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मोहा मन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) प्रखंड के मोहनपुर पंचायत में प्रत्येक साल की भांति इस वर्ष भी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर पंचायत के हरियो मध्य विद्यालय के प्रांगण में प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मैट्रिक परीक्षा में पंचायत में अव्वल आने वाले छात्र को लेपटॉप प्रदान किया गया।

कार्यक्रम का आगाज खगड़िया सांसद प्रतिनिधि रितेश रंजन, प्रखंड प्रमुख शबनम देवी, राजकीय शिक्षक सम्मान से सम्मानित शिक्षक आनंद झासंजीव भगत, निर्धन चौधरी, नेटवाॅल के जिला सचिव राज किशोर गुप्ता, शारीरिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार झा, मध्य विद्यालय हरियों की शिक्षिका पुनीता कुमारी, उप मुखिया चंदन कुमार साह, वार्ड सदस्य पपलेस कुमार, सरपंच योगेन्द्र साह ,कुंदन सार, कैलाश सादा, मनीष यादव, राधे साह सहित अन्य ने संयुक्त रूप से फीता काट एवं दीप प्रज्वलित कर किया।

उद्घाटन उपरांत सम्मान समारोह की शुरुआत करते हुए पंचायत के मुखिया संजीव जायसवाल ने कार्यक्रम में आए अतिथियों को अंग वस्त्र, पाग, प्रतीक चिह्न देकर स्वागत किया गया। इसके बाद मध्य विद्यालय हरिओ के बच्चों के द्वारा स्वागत गान एवं नृत्य की प्रस्तुति की गई।

इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सांसद प्रतिनिधि रितेश रंजन ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम से प्रतिभाओं का हौसला अफजाई होता है, बच्चों के अंदर विभिन्न क्षेत्रों मे बेहतर करने की भावना का विकास होता हैं। इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने के लिए मुखिया संजीव जायसवाल धन्यवाद के पात्र हैं।

वहीं प्रखंड प्रमुख शबनम कुमारी बोली इस प्रकार के कार्यक्रम हरेक पंचायत में होनी चाहिए ताकि वहां के बच्चों में प्रतिस्पर्धा पैदा हो ताकि बेहतर प्रतिभावान बच्चे आगे बढ़ सकें।

वहीं मुखिया संजीव जायसवाल ने प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष मैट्रिक परीक्षा में पंचायत स्तर पर अव्वल आने वाले छात्र प्रिंस कुमार को लेपटॉप प्रदान किया। पुरस्कार ग्रहण छात्र की मां ने की। वहीं विद्यालय स्तर पर आयोजित भाला फेंक प्रतियोगिता में सुबे में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले छात्रा कुमारी आदिति को भी मेडल, प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी सम्मानित किया गया। इसके अलावे पंचायत के वरिष्ठ एवं विशिष्ट नागरिको को भी सम्मानित किया गया।

सम्मान समारोह उपरांत मध्य विद्यालय हरिओ एवं मध्य विद्यालय मोहनपुर के बच्चों ने भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने अपने प्रतिभा का जलवा बिखेर उपस्थित लोगों को मन मोह लिया। अंत में कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए मुखिया संजीव जायसवाल ने कहा कि पंचायत वासियों को यह विश्वास दिलाता हूं कि पंचायत में प्रतिभाओं का सम्मान होता रहेगा और बच्चे अपने केरियर को लेकर जिस क्षेत्र मे आगे बढ़ेगा उसे पंचायत के तरफ से पूर्ण सहयोग मिलेगा। इस मौके पर बड़ी संख्या में पंचायत वासी मौजूद रहे।