2 करोड़ की लागत से शर्मा चौक से डाक-बंगला चौक तक तीन माह में बनेगी पीसीसी सड़क
  • जर्जर सड़क बन गया था राजनीतिक मुद्दा, आमजनों ने जताई खुशी

@Brajesh_Bharti. सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) नगर परिषद क्षेत्र के मुख्य बाजार की लाइफ-लाइन सड़क शर्मा चौक (हनुमान मंदिर) से लेकर डाक-बंगला चौराहा तक कि अतिमहत्वपूर्ण सड़क निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। सड़क निर्माण को लेकर नगर प्रशासन ने टेंडर निकाल दिया है। करीब एक करोड़ 90 लाख की लागत से बनने वाले इस सड़क का करीब 3 माह में कार्य पुरा होगा।‌

सड़क निर्माण को लेकर निकले टेंडर बाद नगर सभापति फसीहा खातून ने नप प्रशासन सहित अन्य का आभार जताई है। सभापति प्रतिनिधि मो. हस्सान आलम ने इस मौके पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि करीब 25 से 30 वर्ष पूर्व बने इस सड़क मार्ग की हालत काफी जर्जर हो चुकी थी। चुनाव जीतने के समय से ही यह मेरे लिए बड़ी चुनौती बनी हुई थी। उन्होंने चुनौती को स्वीकार कर सभी बाधाओं को पार करते हुए इसके निर्माण की दिशा में कार्य शुरू कर दिया, तीन माह बाद आमजन चमचमाती सड़क पर चलेंगे।

उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण की दिशा में कई अड़चनें थी क्योंकि यह सड़क जिला परिषद अन्तर्गत आता है। एनओसी लेना जरूरी था। उन्होंने कहा कि एसडीओ अनीषा सिंह के अथक प्रयास से एनओसी मिला। जिसके बाद उन्होंने स्वयं जेई व अन्य कर्मियों के साथ सड़क की मापी अपनी देखरेख में करवा, फिर प्राक्कलन तैयार करवा विभाग को भेजवाकर टेंडर की दिशा में ठोस पहल किया, नतीजा आज टेंडर निकल गया है।

सड़क की मापी करवाते नप अध्यक्ष प्रतिनिधि, फाइल फोटो

उन्होंने कार्य में सहयोग करने के लिए स्थानीय विधायक युसूफ सलाउद्दीन का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि नप उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की, नप के पार्षदों का सहयोग मिला जिसके वजह से आज यह वर्षो पुराना सड़क निर्माण की दिशा में ठोस कदम उठाए जा सके। उन्होंने कहा कि खुली निविदा के माध्यम से जिस कार्य एजेंसी को निर्माण की जिम्मेदारी मिलेगी उसमें गुणवत्ता से किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

जिस क्षेत्र में (वार्ड) में जिस पार्षद का एरिया होगा वो स्वयं खड़े होकर प्राक्कलन अनुरूप कार्य को अंजाम दिलाएंगे, इसके अलावे स्थानीय लोगों का फीडबैक भी जरूरी होगा। स्थानीय लोग भी सड़क निर्माण कार्य पर अपनी निगाहें रखेंगे।

निकला टेंडर

यहां बताते चलें कि नगर क्षेत्र का लाइफ लाइन कहें जानें वाले स्टेशन चौक से डाक-बंगला चौराहा तक कि सड़क बहुत ही जर्जर हो चुकी थी। बाजार में नाला नहीं रहने की वजह से परेशानी और अधिक हो गई थी। नप की ओर से करीब सवा दो करोड़ की लागत से इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया लेकिन शर्मा चौक से चंद कदम आगे हनुमान मंदिर तक ही प्राक्कलित राशि खत्म हो गई, नतीजा बाकी डाक बंगला तक सड़क यू ही जर्जर रह गया।

दूसरे फेज में डाक-बंगला चौराहा तक सड़क निर्माण की बात कही गई। लेकिन करीब तीन वर्ष तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका। गत चुनाव से लेकर अबतक यह जर्जर सड़क राजनीतिक मुद्दा से लेकर सोशल मीडिया की सुर्खियां बनतें रहता था। अब जब सड़क निर्माण की दिशा में टेंडर निकल गया है तो आमजनों में सड़क निर्माण को लेकर खुशी है। आमजनों ने नप प्रशासन व अध्यक्ष का आभार जताया हुए खुशी व्यक्त किया है।