पहली सोमवारी को प्रसिद्ध बाबा मटेश्वरधाम सहित विभिन्न शिवालयों में उमड़ेगी भीड़

सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन, कोपरिया, सोनवर्षा कचहरी स्टेशन पर दिनभर लगी रही भीड़

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सावन मास की शुरुआत के साथ ही रविवार को पहली सोमवारी को लेकर प्रखंड क्षेत्र कांठो पंचायत के बलवाहाट अंतर्गत मिनी बाबा धाम से प्रसिद्ध मटेश्वर धाम मे हजारो शिव भक्तो के जलार्पण करने की संभावना है। वही रविवार को भक्तिमय माहौल मे हजारो श्रद्धालु विभिन्न ट्रेनों के माध्यम से बोलबम के जयघोष के साथ मुंगेर के छर्रा पट्टी के लिए रवाना हुए।

वही दोपहर बाद सभी शिव भक्त छर्रा पट्टी से जलभर कर पैदल बाबा मटेश्वर के जलाभिषेक के लिए चल पड़े। इधर सावन की पहली सोमवारी को लेकर रविवार को दिन भर रेलखण्ड के सोनवर्षा कचहरी, सिमरी बख्तियारपुर, कोपड़िया, धमारा घाट स्टेशन पर मुंगेर जाने वाले भक्तो का तांता लगा रहा। सुबह छह बजे से लेकर दोपहर साढ़े बारह बजे तक रेलखण्ड के सभी स्टेशन कांवरियों से फूल दिखे। वही सबसे ज्यादा भीड़ सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर देखने को मिली। सुबह नौ बजे से लेकर ग्यारह बजे के लगभग पूरा स्टेशन परिसर केसरिया बम से लिपटे बमो से भरा दिखा।

वही कांवरियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से सभी ट्रेन में फूल हो गई।इधर, सावन की सोमवारी को लेकर सिमरी बख्तियारपुर सहित सलखुआ मार्केट दिनभर डाक बमो से गुलजार दिखा।उजले और केसरिया वस्त्रो मे सजे बम बोलबम के जयकारो के बीच दोपहर तक बाजार मे जरूरत की चीजो की खरीददारी करते दिखे।
वही डाक एवं कांवरिया संघ के अध्यक्ष मुन्ना भगत ने बताया कि कांवरिया के लिए जगह जगह पानी, शर्बत, फल एवं अन्य खाने पीने की व्यवस्था की गई है।वही एसडीओ अनिशा सिंह ने बताया कि कांवरिया को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

रेल पुलिस स्टेशन पर रहे तैनात : सावन की पहली सोमवारी को बाबा मटेश्वर धाम में जलाभिषेक करने के लिए पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा-मानसी रेल खंड के सिमरीबख्तियारपुर स्टेशन पर सुबह से ही अप्रत्याशित भीड़ डाक बमों की उमड़ पड़ी। कांवरिया भीड़ इतना बढ़ गया कि सिमरीबख्तियारपुर स्टेशन पर पैर रखने तक कि जगह नहीं मिली। हालांकि भीड़ को देखते हुए रेल पुलिस अमित किशोर एवं रणवीर कुमार कांवरिया की सुरक्षा के लिए मुस्तेद दिखे। सबसे ज्यादा भीड़ सहरसा से समस्तीपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन में दिखी।

जैसे ही ट्रेन सिमरीबख्तियारपुर स्टेशन पहुंची की ट्रेन में चढ़ने के लिए कांवरिया के साथ साथ जेनरल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रेन में भीड़ इतनी बढ़ गई की जिसको जहां जगह मिली वही खेड़े हो गए। कुछ कांवरिया ट्रेन के शौचालय में यात्रा करते दिखे। इस दौरान कुछ यात्री ट्रेन में गेट पर अपना सामान रख गेट को जाम कर दिया था। जिसे रेल पुलिस के द्वारा हटाते हुए गेट को खाली कराया गया। ट्रेन जैसे ही सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन से रवाना हुआ कि कांवरिया के द्वारा बोल बम के गगनभेदी जयघोष से पूरा स्टेशन गूंजने लगा। इस दौरान कई कांवरिया ट्रेन में चढ़ने बंचित हो गए।