आर्क अस्पताल में आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में लोगों का हुआ हेल्थ चेकअप

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) आज के भाग दौड़ भरे जीवन में मनुष्य को अपने शरीर की जांच समय-समय पर करवानी चाहिए ताकि समय से पहले पता चल सके कि कोई गंभीर बीमारी की ओर हम रूख तो नहीं कर रहे हैं।

उक्त बातें नगर परिषद क्षेत्र के शर्मा चौक स्थित आर्क हॉस्पिटल परिसर में बुधवार को हैप्पी होरिजॉन्स हेल्थ केयर के तत्वावधान में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन के मौके पर आमजनों को संबोधित करते हुए प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ आनंद भगत ने कहीं।advt.

उन्होंने कहा कि सभी बीमारियों से बचने के लिए सभी को सावधानी रखने की आवश्यकता है। यदि समझदारी न दिखाई तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा ठंड का मौसम चल रहा है। जिसमें बीमारियां हावी होने का प्रयास करती हैं। अपने घरों के आसपास सफाई का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि ताजे भोजन के अलावा पानी उबाल कर सेवन करें। बच्चों को बीमारी से बचाने के लिए उन्हें फास्ट फूड से दूर रखे। इससे पूर्व स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि रघुनाथ प्रसाद भगत, प्रमोद भगत एवं डॉ आनंद भगत ने सम्मिलित रूप से फीता काटकर किया।

स्वास्थ्य शिविर में आर्क हॉस्पिटल के डॉक्टरों की टीम के द्वारा करीब ढाई सौ लोगों के विभिन्न प्रकार की जांच किया। जिसमें दातों की समस्या, टीवी एवं हड्डी रोग से संबंधित जांच, शुगर की जांच, यूरिन जांच सहित अन्य बीमारियों की जांच बारीकी से की गई। वही जरूरतमंदों मरीजों को निशुल्क दवाईओं का वितरण भी किया गया है। इस मौके पर हॉस्पिटल के मैनेजर विनय कुमार, सोनू कुमार, रवि कुमार, अमित कुमार, सुमन कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।