आपसी सौहार्द व भाइचारे के साथ पर्व मनाए – एसडीओ अनीषा सिंह

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बख्तियारपुर थाना में शुक्रवार को सरस्वती पूजा को लेकर प्रबुद्ध लोगों को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित किया गया। सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ अनीषा सिंह व एसडीपीओ मुकेश कुमार ठाकुर के संयुक्त तत्वावधान में में आयोजन बैठक में पर्व को आपसी भाईचारे व सहयोग से मनाने पर चर्चा किया गया।

बैठक को संबोधित करते एसडीओ अनीषा सिंह ने कहा कि विभिन्न संप्रदाय के सदस्यों के द्वारा सभी तरह के पर्व-त्योहार संपूर्ण भाईचारे एवं सहयोग के साथ मनाने का सिमरी बख्तियारपुर का इतिहास रहा है। पर्व-त्योहार में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आती है और यदि छोटी-मोटी घटनाएं सामने आती है, तो इसका निदान आमजनों एवं जन-प्रतिनिधिगण के सहयोग से प्रशासन के द्वारा किया जाता है।

सिमरी बख्तियारपुर एसडीपीओ मुकेश कुमार ठाकुर ने कहा कि इस शांति समिति की बैठक का उद्देश्य यह है कि सरस्वती पूजा तैयारी के लिए जनता एवं प्रशासन मिलकर विचार-विमर्श कर सभी आवश्यक कार्यों का निष्पादन करेंगे। उन्होंने कहा कि सरस्वती पूजा को लेकर जब तक बाजार खुला रहेगा, तबतक संपूर्ण बाजार में गश्ती होती रहेगी। खरीदारी करने आये किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि आम नागरिकों के तरफ से भी सतर्कता बरती जाए एवं किसी भी प्रकार के सांप्रदायिक द्वेष की भावना को हवा न दी जाए। बैठक में साफ-सफाई एवं रोशनी की व्यवस्था के लिए कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद को भी कई निर्देश दिया। अध्यक्ष प्रतिनिधि मो. हस्सान आलम ने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर का इतिहास रहा है कि यहां लोग गंगा जमुना तहज़ीब की मिसाल कायम कर हरेक पर्व को मनाते हैं।

इस मौके पर प्रखंड प्रखंड प्रमुख शबनम कुमारी, प्रभारी सीओ खुशबू कुमारी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार प्रसाद, नप उपाध्यक्ष प्रतिनिधि विकास कुमार बिक्की, सर्किल इंस्पेक्टर शुजाउद्दीन, थानाध्यक्ष सुबोध कुमार के अलावे अरविंद सिंह कुशवाहा, बिपिन कुमार, भाई भी एस, शुशील जायसवाल, राहिल अंसारी, पूर्व मुखिया टंडन पुरुषोत्तम, तारियामा मुखिया प्रतिनिधि राकेश कुमार रौशन, नारायण साह, मो पप्पू, श्री कांत पोद्दार, हसनैन मोहसीन, चांद मंजर इमाम, जाप प्रखंड अध्यक्ष मिस्टर खान, आरटीआई कार्यकर्ता सरोज यादव सहित कई लोग मौजूद थे।