बेंगहा तिमुहानी मंदिर के पास बाइक चला रहे युवक के सीने में गोंदा चाकू, अस्पताल में मौत 

सहरसा/ आपसी विवाद को लेकर बुधवार की सुबह एक युवक की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई। मृतक युवक की पहचान सदर थाना क्षेत्र के नरियार वार्ड नंबर नौ लतहा टोला निवासी सुरेंद्र कुमार दास के पुत्र 22 वर्षीय चंदन कुमार दास के रूप में की गई है।

बताया जा रहा है कि आपसी विवाद में बेंगहा निवासी सुचिंदर साह का पुत्र अजीत कुमार साह ने चाकू मारकर घायल कर दिया, जिसे आनन-फानन में सदर अस्पताल लाया गयआ। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। मौत की सूचना मिलते ही परिवार सहित गांव के सैकड़ों लोग सदर अस्पताल पहुंच गये।

वहीं सदर थाना पुलिस अस्पताल पहुंच मामले को लेकर परिजनों से पूछताछ करने में जुट गई है। परिजनों ने बताया कि मंगलवार को चंदन और अजीत के बीच कुछ विवाद हुआ था। जिसको लेकर अजीत ने उसकी हत्या कर दी। मृतक चंदन के चचेरे भाई ने बताया कि बुधवार की सुबह सरदार टोला निवासी देबो सरदार का पुत्र राजा सरदार ने फोन कर कहा कि चलो बाजार घूमकर आते हैं।

सांकेतिक चित्र

चंदन तैयार हो गया और उसे साथ लेकर राजा के पास गया। यहां से तीनों एक ही बाइक पर बैठकर बाजार की ओर जाने लगे। बाइक चंदन ही चला रहा था। जैसे ही तीनों बेंगहा तिमुहानी बजरंबली मंदिर के पास पहुंचे कि पहले से घात लगाये अजीत ने सामने से आकर चंदन के बीच छाती में छुरा घोंप दिया और भाग गया। मौके से घायल चंदन को वह और राजा सरदार अस्पताल ले जाने लगे।

लेकिन रास्ते में स्थिति खराब होता देख राजा ने चंदन और उसे ई रिक्शा में बैठा दिया और कहा जल्दी अस्पताल लेकर जाओ। जब अस्पताल पहुंचे तो वहां इलाज के दौरान चंदन की मौत हो गयी। जिसके बाद घटना की पूरी सूचना घर वालों को दी गयी। घर वाले सहित स्थानीय सभी लोग अस्पताल पहुंच गये। उसके बाद फोन कर राजा सरदार को भी बुलाया गया। जिसे अस्पताल पहुंचने पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

परिजनों ने बताया कि चंदन की शादी चार वर्ष पूर्व नरियार वार्ड नंबर नौ के ही लतहा सरदार टोला में हुई थी। जिसे एक तीन वर्ष का पुत्र भी है। वहीं चंदन की पत्नी फिलहाल छह माह की गर्भवती भी है। लेकिन चंदन की मौत के बाद वह कैसे रह पायेगी। कैसे अपने बच्चे का भरण पोषण करेगी। जबकि चंदन छोटा-मोटा काम कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। वहीं चंदन के पिता दिल्ली में काम करते हैं. चंदन की मौत के बाद पत्नी, मां सहित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

वहीं अजीत द्वारा चंदन की हत्या करने को लेकर पुलिस एवं परिजनों ने राजा को शक के घेरे में रखा है। राजा सरदार का वैसे भी आपराधिक इतिहास रहा है। लूट, छिनतई, चोरी सहित कई घटनाओं में राजा की संलिप्तता की बात कही जा रही है। इसके कारण कई बार वह जेल भी जा चुका है। हाल ही में वह जेल से बाहर आया है।

मंगलवार को भी चंदन और अजीत के बीच हुए विवाद में राजा भी मौके पर मौजूद था। जिसको लेकर पुलिस ने शक के आधार पर चंदन की मौत में राजा की संलिप्तता जाहिर करते गिरफ्तार किया है। वहीं परिजनों ने भी राजा पर शक जाहिर किया है। परिजनों ने कहा कि राजा ने फोन कर चंदन को बुलाया और उसी रास्ते में पहले से अजीत कैसे घात लगाए बैठा था। राजा ने ही अजीत को चंदन के आने की सूचना दी थी।

वहीं सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि चंदन कुमार नाम के एक युवक को चाकू मार जख्मी कर दिया गया था जिसका इलाज के दौरान मौत हो गई है। पुलिस मौत को लेकर कई बिन्दुओं पर जांच पड़ताल कर रही है। जल्द हत्याकांड का खुलासा कर लिया जाएगा।