सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद क्षेत्र के सभी 26 घाटो की जाएगी साफ-सफाई

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) दुर्गा पूजा की समाप्ति के साथ लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। छठ घाटों पर छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए घाटों की सफाई को लेकर एसडीओ अनीषा सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार, नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि मो हस्सान आलम, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि विकास कुमार विक्की नगर परिषद के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उपरोक्त लोगों ने कई बिन्दुओं पर आवश्यक तैयारियों को पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया।‌ एसडीओ सहित उपरोक्त सभी लोगों ने रोज वैली स्कूल के बगल मे स्थित घाट, रंगीनिया पोखर घाट, हाई स्कूल घाट सहित विभिन्न घाटो का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने घाटो की सफाई शुरू करने, घाटों के रंग रोगन कार्य पर ध्यान देने को कहा।

निरीक्षण के बाद एसडीओ बताया कि छठ घाट पर जल्द सफाई शुरू करने का निर्देश दिया गया है। व्रत धारण करने वाली महिलाओं को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। चेंजिंग रूम के साथ जिन घाटों पर पानी ज्यादा है वहां बैरिकेटिंग करवाई जाएगी। वहीं नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि मो हस्सान आलम ने कहा कि नगर के सभी 26 छठ घाटों की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। यह लोक आस्था का महापर्व है।

वहीं ईओ ने कहा कि अभी से ही कार्य की निगरानी के लिए टीम गठित कर दी गई है। सभी छठ घाटों पर छतव्रतियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए अभी से ही सभी तैयारी की जा रही है। इस संबंध में आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं। इस मौके पर अध्यक्ष प्रतिनिधि हस्सान आलम, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि विकास कुमार विक्की, नपकर्मी हसनैन मोहसिन, सोहन कुमार सहित अन्य मौजूद थे।