18 जनवरी से सत्तरकटैया सीओ जयप्रकाश राय के अतिरिक्त प्रभार में चल रहा था अंचल

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) करीब डेढ़ वर्षों से उधार के सीओ से चल रहा अंचल कार्यालय सिमरी बख्तियारपुर को नया सीओ मिल गया है। सरकारी आदेश के आलोक में अंचल कार्यालय में पदस्थापित राजस्व अधिकारी खुशबू कुमारी को सीओ का प्रभार सौंपा गया है।

इस संबंध में समाहर्ता सहरसा ने एक पत्र जारी कर कहा है कि 18 जनवरी 2023 के द्वारा जो अंचलाधिकारी सत्तरकटैया को अतिरिक्त प्रभार सीओ सिमरी बख्तियारपुर का सौंपा गया था उसके आलोक में अब ये प्रभार आरओ खुशबू कुमारी को सौंपा गया है।‌

वहीं पत्र में प्रभारी सीओ जयप्रकाश राय को निर्देशित किया गया है कि सीओ का सम्पूर्ण प्रभार आरओ खुशबू कुमारी को सौंपा जाएं।‌ वहीं खुशबू कुमारी को वित्तीय सहित सभी प्रकार के कार्यों का भी प्रभार दिया गया है। बतातें चले की तत्कालीन सीओ कृष्ण कुमार के सेवानिवृत्त उपरांत यहां स्थाई रूप से सीओ पदस्थापित नहीं किए गया था। जिसकी वजह से उधार के सीओ यानि प्रभार के सीओ से अंचल कार्यालय चल रहा था।

जिसकी वजह से कई कार्य समय पर पूरा नहीं हो रहा था। वहीं आमजनों को भी समस्या का सामना करना पड़ता था। अब जबकि पूर्ण रूप से सीओ का पदभार मिल गया है तो उम्मीद की जा सकती है कि अंचल कार्यालय सुचारू रूप से संचालित होता रहेगा।

यहां बताते चलें कि अंचल राजस्व अधिकारी खुशबू कुमारी अपने पदस्थापन समय से ही कार्यालय में हमेशा नजर आती है। वहीं समय समय पर विभिन्न कार्यों में लगाए जाने के उपरांत तत्पर देखी गई है। अब जबकि सिमरी बख्तियारपुर अंचल को युवा पदाधिकारी मिली है तो उम्मीद की जा सकती है कि बिचौलिया प्रथा समाप्त हो बेहतर कार्य संपादित होगा।

हालांकि यह डगर बहुत कठिन नजर आती है। चुंकि अंचल कार्यालय में वर्षा से लगे दिमक इतना जल्दी खत्म नहीं हो सकता है। उस पर से अंचल कार्यालय में सरकारी रिकॉर्ड का नहीं होना, रकवा से अधिक का जमाबंदी चलते रहना, रजिस्टर टू में कई प्रकार की खामिया सहित अनगिनत प्रकार की समस्या से पार पाना कठिन डगर महसूस होता है। अब देखने वाली बात होगी कि नवपदस्थापित सीओ इन सब से कैसे निपटते हुए बेहतर कार्य करती है।