216 फीट कांवर देखने आसपास के लोगो की उमड़ी भीड़, किया गया जलाभिषेक 
  • परितोष- मीनी के भक्तिमय गीत संगीत पर रात भर झुमें कांवरिया

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) मेरा भोला है भंडारी, करता नंदी की सवारी..भोले नाथ रे – ओ शंकर नाथ रे.. के गीत से शनिवार रात सिमरी बख्तियारपुर के हाई स्कूल फील्ड पर बोल बम सेवा समिति की ओर से आयोजित जागरण में सारे कांवरिये झूम उठे।

इससे पूर्व जागरण कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व विधायक अरुण यादव, पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन, नप उपाध्यक्ष प्रतिनिधि विकास कुमार उर्फ़ विक्की, शंकर भगत, डॉ आनंद भगत, प्रेम भगत, श्रवण भगत, सुमित गुप्ता आदि ने फीता काट कर किया।

इस मौके पर पूर्व विधायक अरुण यादव ने कहा कि इस तरह के आयोजन के लिए बोल बम सेवा समिति का धन्यवाद करता हूं। बाबा मटेश्वर धाम के लिए बोल बम सेवा समिति का हमेशा सहयोग मिलता रहा है। उन्होंने कहा कि मटेश्वर धाम में मंदिर का निर्माण करवाया जा रहा है। इसमें एक ईंट से भी आप जरूर सहयोग करे। क्योंकि शास्त्रों में कहा गया है कि मंदिर निर्माण में जो एक चावल के बराबर भी सहयोग करता है। वह मंदिर जब तक है तब तक पूजा का पुण्य उस मंदिर के सहयोगकर्ता को मिलता है और केवल उसकी पूजा का नहीं उस मंदिर में जितने लोग पूजा करते हैं, वंदन करते हैं, दर्शन लाभ लेते हैं, उन सबके पुण्य का हिस्सा उसे मिलता है।

रितेश रंजन ने कहा कि भोले – भंडारी आप सभी की मनोकामना पूर्ण करे और मटेश्वरधाम के विकास के लिए हम सभी एकजुट हो लगे रहे। बोलबम सेवा समिति को इतने वृहत कार्यक्रम के लिए धन्यवाद देता हूं। उपाध्यक्ष प्रतिनिधि विकास कुमार ने कहा कि जिस तरह से बाबा मटेश्वर के द्वार पर बाबा भोले के भक्तो की भीड़ जुट रही है, यह अब सुनिश्चित हो चुका है की देवघर के बाद बाबा मटेश्वर धाम ही बिहार का मिनी देवघर है‌।

हाई स्कूल फील्ड पर लोगो का लगा जमावड़ा : रविवार देर शाम मुंगेर के छर्रापट्टी से बदला, धमारा, कोपरिया के रास्ते 216 फीट का कांवर सिमरी बख्तियारपुर उच्च विद्यालय के मैदान में पहुंचा। रंग – बिरंगी लाइटों से चमकता कांवर को सुल्तानगंज के कारीगरों ने तैयार किया था। शनिवार रात से रविवार सुबह तक कांवर को देखने और पूजा करने के लिए लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा।

इस मौके पर मुन्ना भगत ने बताया कि बोलबम के जयघोष के साथ सैकड़ो कांवरिये उबड़ – खाबड़ रास्ते, पगडंडी और रेलपथ के पत्थरों पर चल रास्ते भर कांवर को कंधा देकर कारवां सिमरी बख्तियारपुर स्थित मटेश्वर धाम पहुंचे।

जागरण का आयोजन : बोलबम के जयघोष के साथ हजारो कांवरिये शनिवार रात सिमरी बख्तियारपुर स्थित हाई स्कूल फील्ड पहुंचे। सिमरी बख्तियारपुर पहुंचने के उपरांत सर्वप्रथम विशाल कांवर की आरती उतारी गई। इसके बाद बोलबम सेवा समिति की ओर से भोले बाबा का जागरण का आयोजन किया गया। जागरण कार्यक्रम में झारखण्ड से पहुंचे परितोष – मिनी की जोड़ी ने अपनी गायिका से सभी को भक्ति से सराबोर कर दिया। परितोष – मिनी ने कार्यक्रम की शुरुआत हाथी ना घोड़ा ना कवनो सवारी, पैदल हीं अइबो तोर दुआरि हे भोलेनाथ.. से की। उसके बाद रात भर नाचे कांवरिया शिव के नगरीय.., गणेश के मम्मी.., बम – बम बोल रहा है कशी.. आदि गानो से श्रद्धालुओं को झूमा दिया।

वही कोलकाता से ही आये शुभम भास्कर ने भी अपनी गीत से खूब तालियां बटोरी। इसके अलावे प्रयागराज से आई झांकी टीम ने शिव तांडव पर झांकी कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके अलावे कृष्ण लीला और गणेश वंदना भी सभी को काफी पसंद किया गया।

श्रद्धालुओं को खिलाया गया भोजन : शनिवार रात पहुंचे लगभग 216 फीट का कांवर सिमरी बख्तियारपुर हाई स्कूल मैदान पहुंचा। यहाँ बोलबम सेवा समिति की ओर से कांवरियो के लिए भोजन की भी व्यवस्था कि गई थी। इस मौके पर बोल बम सेवा समिति के अध्यक्ष शंकर भगत ने कहा कि बाबा के भक्तों के लिए बोलबम सेवा समिति की ओर से भोजन और फलाहारी बम के फल का इंतजाम किया गया। साथ ही जागरण के द्वारा सकारात्मक ऊर्जा का संचार हुआ।

पंकज भगत ने बताया कि बोल बम सेवा समिति की ओर से बीते कई वर्षों से इस तरह का आयोजन किया जा रहा है। आगे भी हमारा प्रयास रहेगा कि 216 फीट कांवर पदयात्रा में अपना सहयोग दे। बोल बम सेवा समिति की टीम सहित पूरे सिमरी बख्तियारपुर वासियों को सफल कार्यक्रम के लिए धन्यवाद करता हूँ।

नप ने हटाया जलजमाव : बीते गुरुवार को बलवाहाट से 216 फीट का कांवर मुंगेर के लिए प्रस्थान किया था। वही शनिवार देर रात्रि कावड़ सिमरी बख्तियारपुर हाई स्कूल मैदान में पहुंची। इससे पूर्व शनिवार दोपहर हुई मूसलाधार बारिश से पूरे हाई स्कूल मैदान में पानी भर गया। जिसके बाद बोल बम सेवा समिति के आग्रह पर नगर परिषद द्वारा पंपिंग सेट के द्वारा पानी निकलवाया गया। समाजसेवी अबू तोराब और नप कर्मी हसनैन मोहसिन के देखरेख में कर्मियों ने तीन घंटे की अथक मेहनत कर जलनिकासी करवाई।

इधर पूरी रात उच्च विद्यालय परिसर में श्रद्धालुओं की सेवा में वैश्य समाज के अनुमंडल अध्यक्ष सुमित गुप्ता द्वारा सेवा शिविर लगाया गया। जिसमे गर्म पानी – निम्बू की व्यवस्था की गई। जहां श्रद्धालु गर्म पानी में पैर डुबोकर थकान दूर कर रहे थे। इसके साथ शिविर में मूव, वोलिनी और ठंडा तेल की भी व्यवस्था रही। जिसका श्रद्धालुओं ने लाभ लिया। वही टैगोर पब्लिक स्कूल और आर्क हॉस्पिटल द्वारा भी सेवा शिविर का इंतजाम किया गया। जिसका लाभ श्रद्धालुओं ने लिया।

इस पुरे कार्यक्रम को सफल बनाने में सौरव भगत, अजय चौरसिया, राजकुमार गुप्ता, वकील गुप्ता, मिंटू भगत, राकेश भगत, मुन्ना गुप्ता, रंजन गुप्ता, अनिल कुमार, विक्की गुप्ता, ओम बाबू, सन्नी भगत, ऋषभ भगत, मुन्ना भगत, राजू भगत, सुभाष राज, नितेश भगत, रौशन पोद्दार, राजेश पोद्दार, सन्नी पासवान, छोटू पोद्दार, सुभाष कुमार, रानू यादव, अंकज सहित अन्य का अहम योगदान रहा।

चलते चलते ये भी देखें :