34 क्विंटल तार बरामद, नाटकीय ढंग से चोर गिरोह का हुआ उद्भेदन

ब्रजेश की बात : सहरसा एवं मधेपुरा जिला सहित अन्य स्थानों पर बिजली का तार चोरी करने वाले चोर गिरोह का उद्भेदन किया गया है। पुलिस ने दो शातिर चोर को गिरफ्तार करते हुए चोरी का 34 क्विंटल तार बरामद किया है। वहीं गिरफ्तार चोर अपराधीक इतिहास रहा है। सहरसा पुलिस ने मधेपुरा पुलिस के सहयोग से गिरोह का उद्भेदन किया है।

इस संबंध में सहरसा पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी साझा किया है। जारी विज्ञप्ति के अनुसार सहरसा एवं मधेपुरा जिले से अक्सर बिजली तार चोरी की घटना की शिकायतें मिल रही थी। जिसके बाद चोरी को शिकायतों के विरुद्ध केस दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : शराब की छापेमारी करने गई उत्पाद पुलिस को मिल गया गाड़ी भरा बिजली का तार

इस क्रम में 3 अगस्त को जिले के बसनही थाना पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक स्कॉर्पियो को रोक जांच शुरू किया तो गाड़ी में बैठ पांच लोगों में से चार भाग खड़ा हुआ। इस दौरान एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया और गाड़ी की जांच की गई तो उसमें तीन बंडल तार सहित तार काटने की मशीन व अन्य औजार बरामद किया गया।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान सहरसा नगर निगम क्षेत्र के तिवारी टोला निवासी दीपक कुमार सिंह के रूप में की गई। इस संबंध में बसनही में केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू करते हैं गिरफ्तार दीपक सिंह से कड़ी पुछताछ किया गया तो चोर गिरोह का भंडाफोड़ हो गया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : बिना बिजली जलाए मिल रही बिजली बिल, लोगों में दिख रहा आक्रोश

बताया गया कि गिरोह में चार लोग सहरसा व चार लोग सहरसा का है। इस दौरान जानकारी मिली कि मधेपुरा जिले के तुलसी बाड़ी गांव के रहने वाले राजीव कुमार रंजन उर्फ राजीव यादव को चोर तार की चोरी कर बेचते हैं।

पुलिस ने बसनही थाना, सदर थाना, सोनवर्षा कचहरी ओपी, सदर थाना मधेपुरा एवं ग्वालपाड़ा थाना मधेपुरा की संयुक्त टीम बनाकर मधेपुरा थाना अंतर्गत ग्राम तुलसीबारी गांव में छापेमारी किया राजीव कुमार रंजन के घर से लगभग 34 क्विंटल चोरी का बिजली का तार, तार काटने का उपकरण एवं वजन तोलने का बड़ा वाला मशीन बरामद किया गया। वहीं राजीव को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

बिजली तार चोरी करने वाले अभियुक्त दीपक कुमार सिंह का पूराना अपराधिक इतिहास रहा है जो बैजनाथपुर ओपी से इसी साल मार्च में आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका है। साथ ही चोरी का तार खरीदने वाले राजीव कुमार रंजन उर्फ राजीव यादव मधेपुरा थाना कांड संख्या 590/18 हत्या के कांड में जेल जा चुका है।

वहीं पुलिस इसके अतिरिक्त भी दोनों शातिर का अपराधिक इतिहास खंगाल रही है। गिरोह के अन्य सदस्यों का भी अपराधिक इतिहास है जिसका पता लगाया जा रहा है। वहीं पुलिस अन्य गिरोह के अन्य चोरों को भी सलाखों के पीछे भेजने के लिए लगातार प्रयासरत हैं।