मृतिका के पति हैं सरकारी स्कूल में शिक्षक, पुलिस मामले की छानबीन में जुटी

सहरसा से भार्गव भारद्वाज की रिपोर्ट : जिले के बख्तियारपुर सर्किल क्षेत्र के बनमा-ईटहरी ओपी अन्तर्गत महारस गांव में एक 44 वर्षीय महिला का फंदे से लटका शव मिला। आशंका जताई जा रही है परिवारिक कलह में महिला ने फंदे से झूल आत्महत्या कर लिया है। ओपी पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों को सौंप मामले की छानबीन में जुट गई है।

मृत्तिका बेबी देवी, फाइल फोटो

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार महारस गांव निवासी उदाकिशुनगंज में पदस्थापित शिक्षक अजय कुमार सिंह की पत्नी बेबी देवी अपने कमरे में अकेले घर का दरवाजा बंद कर सोई हुई थी।‌ इस दौरान अजय सिंह ने अपने पुत्र को फोन किया और कहा देखो तुम्हारी मम्मी गेट बंद कर ली है। जब महिला का पुत्र वहा गया तो देखा की उसकी मां फंदे से लटकी हुई है।

मृतिका के पुत्र की वैभव की माने तो पापा का फोन आया मम्मी अकेले गेट बंद कर सोई हुई है और वह गेट नहीं खोल रही है। उसके बाद जब हम वहां गए तो टॉर्च की रोशनी जलाकर खिड़की से देखे तो मम्मी फंदे से लटकी थी। उसके बाद हम दरवाजा तोड़कर मम्मी के शव को बाहर निकाले।

हालांकि मृतक महिला के मायके वालों का आरोप है कि बेबी देवी को प्रताड़ित किया जा रहा था। अक्सर पति पत्नी में परिवारीक कलह होती रहती थी।‌ बेबी देवी की हत्या की गई है। उसका गला दबा मौत के घाट उतार फंदे से लटका दिया गया है। वहीं घटना के बाद मायके व ससुराल वालों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है।

वहीं पूरे मामले पर बनमा इटहरी ओपीध्यक्ष सुनील कुमार भगत ने बताया कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का प्रतीक हो रहा है। शव को पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस मामले की सभी पहलुओं पर जांच शुरू कर दिया है।