विभिन्न स्थानों से निकाली गई ताजिया ड्योडी पहुंच किया मिलान, मेला आयोजित

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) हजरत इमाम हुसैन की शहादत की याद में मनाए जाने वाला मुहर्रम त्योहार एवं ताजिया मेला क्षेत्र के विभिन्न गांवों में शनिवार को भाईचारे व सद्भावना के साथ शांतिपूर्वक आयोजित हुई।

सैकड़ो की संख्या में मुस्लिमों ने ताजिया जुलूस में पारंपरिक हथियारों के साथ या अली, या हुसैन और नारे-तकवीर के नारों के साथ ड्योढ़ी स्थित मैदान में पहुंचकर लाठी, डंडा, भाला, बरछी आदि से करतब दिखाते हुए हजरत इमाम हुसैन को याद किया। वही ड्योढ़ी में रखे ताजिया पर दर्जनों हिंदू महिला एवं पुरुषों ने भी पान-प्रसाद, अगरबत्ती व बद्धी चढ़ा कर पूजा-अर्चना कर गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल कायम की।

दिन भर रहा जाम : मुहर्रम के मौके पर सिमरी बख्तियारपुर स्थित रानीबाग जाम से हलकान रहा। जाम की वजह से ढाला के दोनो ओर लंबा जाम लग गया। इस दौरान ट्रैफिक जवान जाम सुलझाने में व्यस्त रहे। वही मुहर्रम के दसवी को लेकर रानीबाग स्थित डिज्नीलैंड मेला में महिलाओं ने खूब खरीददारी की। वही छोटे – छोटे बच्चों ने झूलों का खूब आनंद लिया। इसके अलावे नाश्ता – चाट की दुकानों पर भी खूब भीड़ देखी गई।

ड्योडी स्तिथ मैदान में ताजिया मिलन के साथ मेला का आयोजन किया गया। जिसके बड़ी संख्या में दर्शक विभिन्न गांवों व टोले-मुहल्ले से पहुंच मेला का आनंद लिया। नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि मो.हस्सान ने मुहर्रम शांतिपूर्ण माहौल में मनाएं जाने पर सभी मेला कमेटी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि नगर सहित सलखुआ, बनमा सहित अन्य स्थानों से दर्जनों ताजिया ड्योडी स्तिथ मेला ग्राउंड पहुंचा। उन्होंने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर की जमीं गंगा जमुनी तहजीब की हमेशा मिशाल कायम की है।