सहरसा से सबकुछ छीन गया अब एम्स छीनने नहीं देंगे : आनंद मोहन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) एम्स निर्माण संघर्ष समिति के तत्वाधान में नगर परिषद के उच्च विद्यालय स्थित कला भवन में पूर्व सांसद आनंद मोहन की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया। नगर परिषद के डिप्टी मेयर प्रतिनिधि विकास कुमार विकी ने पूर्व सांसद को पाठ चादर और माला पहनाकर अभिनंदन किया।

बैठक का संचालन पूर्व मुखिया अनिल कुमार यादव ने किया। बैठक में आए लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि सपूत वह है जो कुछ कमा के लाए कुछ जोड़े, पुत वह है जो बाप दादा की संपत्ति को बचा कर रखें और कपूत वह है जो अपने पुरखों के विरासत को मिटते हुए देखता रहे।

आज हमारे साथ लगभग वही स्थिति है। हमारे पुरखों ने कमिश्नरी दिया, एक से एक सरकारी संस्थान दिया। यूनिवर्सिटी की घोषणा हुई। यहां एक से एक क्षेत्रीय कार्यालय आए एयरपोर्ट भी बने लेकिन और वह सब देखते-देखते छींनता चला गया। हम सभी अपने कमजोरियों पर पर्दा नहीं डाल सके।

सहरसा कमिश्नरी तो बन गया पर उसके अनुरूप सुविधाएं नहीं मिली। यहां एक सरकारी मेडिकल कॉलेज तक नहीं है। यहां तक की लोकसभा भी हटाकर खगड़िया लोकसभा कर दिया गया। यहॉ हवाई अड्डा तो बना जरूर पर आज तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान तो दूर अपने बिहार की उडान तक नहीं भरी गई। सहरसा वासियों को आज इलाज के लिए बाहर जाना पड़ता है।

अब और नहीं, सहरसा में एम्स का निर्माण हो जिसके लिए जो लडाई लड़नी पड़ेगी वह हम लड़ने के लिए तैयार है। एम्स निर्माण की दिशा में 31 जुलाई को सहरसा बंद का आह्वान किया गया है। जिसमें अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर इस बंद को सफल बनाने का काम करे ताकि सहरसा से एम्स निर्माण की आवाज दूर तक पहुंच जाए।

पूर्व से ही सिमरी बख्तियारपुर की जनता का हमें भरपूर सहयोग मिलता रहा है। हमें उम्मीद है कि यहां की जनता हमारी भरपूर सहयोग करेंगी और सहरसा अभूतपूर्व बंद होगा। इस दौरान कुलानंद यादव अकेला, मो आसिफ अली, अजय सिंह बबलू, पंकज कुमार सिंह, रामचंद्र पोद्दार, बेचन यादव, आमोद यादव, मो सत्तार, विनोद साह, राजीव कुमार, विपिन भगत, विशाल कुमार भगत, गुड्डू कुमार, संजय पोद्दार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

चलते चलते ये देखें : सपुत व है जो कुछ जोड़े,पुत वह है जो बाप दादा की संपत्ति को बचा के रखें और कपूत वह है जो अपने पुरखों के विरासत को मिटते हुए देखता रहे – आनंद मोहन…