29 जून को है बकरीद व 4 जुलाई से शुरू हो रहा है श्रावण मास 

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) 29 जून को होने वाले बकरीद पर्व एवं 4 जुलाई से शुरू होने वाले श्रावणी मेला को लेकर मंगलवार को बख्तियारपुर थाना में पुलिस और पब्लिक के बीच शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

एसडीओ अनीषा सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में एसडीपीओ इम्तियाज अहमद, थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार और ईओ केशव गोयल की मौजूदगी में प्रखंड सहित नगर परिषद के जनप्रतिनिधि ने हर्षोल्लास के साथ बकरीद पर्व मनाने के साथ आगामी श्रावणी मेला को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा किया।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि प्रखंड क्षेत्र सहित नगर परिषद अंतर्गत सभी ईदगाह पर 8:00 बजे तक बकरीद की नमाज अदा कर ली जाएगी। एसडीपीओ इम्तियाज अहमद ने कहा कि सभी ईदगाह पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी को तैनात किया जाएगा। इस दौरान थानाध्यक्ष ने बकरीद पर्व को शांतिपूर्ण और आपसी सौहार्दपूर्ण वातावरण माहौल में मनाने की अपील की। पूरे क्षेत्र में पुलिस गश्ती भी जारी रहेगी। असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखी जायेगी। ऐसे में कही भी कोई अफवाह फैले तो इसकी तुरंत सूचना प्रशासन को देने की अपील की गई।

उसके उपरांत आगामी 4 जुलाई से शुरू होने वाले सावन माह को लेकर विशेष चर्चा की गई । उन्होंने कहा कि कांवरिया पथ पर कांवर बम और डाक बम सुविधा को देखते हुए रविवार की संध्या से ही बड़ी छोटी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई जाएगी। थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले कांवरिया पथ पर अनावश्यक बाइक लेकर भ्रमण करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी और कांवरिया पथ के किनारे डीजे वाहन लगाने की अनुमति रहेगी और कांवरिया पथ पर अनावश्यक डीजे वाहन लेकर भ्रमण करने वालों पर प्रतिबंध रहेगा।

ताकि कांवरिया पथ पर पैदल चलने वाले डाक बम और कांवर बम को कोई परेशानी ना हो। कांवर बम और डाक बम के सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कांवरिया पथ पर अनावश्यक चलने वाले लहरिया कट बाइक चालकों को चिन्हित करने हेतु सादे लिबास में पुलिस बलों को तैनात किया जाएगा । वैसे बाइक चालकों पर कार्रवाई करते हुए उनकी बाइक भी जब्त की जाएगी।

इस बैठक में सभापति प्रतिनिधि हस्सान आलम, जिप सदस्य प्रतिनिधि मो. पप्पू, वार्ड पार्षद बेचन राम, दूर्गेश कुमार, निरोद कुमार, मुखिया मो. मसीर खान, मो सफाउद्दीन, खगेश कुमार, पंकज निगम, अनुज जायसवाल, मो मिस्टर, मो शमशाद आलम, मो मिनहाज आलम, अरविंद सिंह कुशवाहा, मो. सकील आलम, चांद मंजर इमाम सहित अन्य लोग मौजूद रहे।