ललन यादव बनें अध्यक्ष तो रितेश रंजन संयोजक, हेलाल बनें सचिव
  • नप के हारे हुए प्रत्याशियों एक मंच पर हुए इक्ट्ठा, नप की मनमानी रोकने पर हुई चर्चा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत चौधरी टोला के निकट बुधवार को पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रौशन आरा के निज कार्यालय पर एक बैठक आयोजित की गई।‌ बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष प्रत्याशी प्रतिनिधि एवं पूर्व मुखिया ललन कुमार की अध्यक्षता में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के हारे प्रत्याशी प्रतिनिधियों ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

बैठक में नगर परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं जनहित से जुड़े विषय पर मजबूती से लड़ाई लड़ने के लिए संघर्ष समिति का भी गठन किया गया। कमिटी में अध्यक्ष ललन कुमार, संयोजक रितेश रंजन, महासचिव शिवचंद्र यादव, कोषाध्यक्ष अरुण गुप्ता, सचिव हेलाल असरफ, उपाध्यक्ष श्याम पोद्दार, मीडिया प्रभारी शहनवाज आलम, उपाध्यक्ष मो कासिफ आलम बनाये गए।

बकाया ईपीएफ मिले मजदूरों को : बैठक को संबोधित करते हुए ललन यादव ने कहा कि नगर परिषद में कार्यरत साफ – सफाई कर्मियों को बकाया ईपीएफ का भुगतान हो। साथ ही अब तक भुगतान नही करने वाली कंपनी को काली सूची में डाला जाए। उन्होंने कहा कि सभी वार्ड पार्षद को यह अधिकार मिले की उसके वार्ड में होने वाले साफ – सफाई सहित अन्य विकास कार्य की गुणवत्ता बनी रहे इसके लिए संबंधित वार्ड पार्षद से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने के उपरांत ही भुगतान हो।

सफाई के एनआईटी पर हो पुनर्विचार : बुधवार को बैठक को संबोधित करते हुए रितेश रंजन ने कहा कि नगर परिषद द्वारा साफ – सफाई के लिए निकाले गए एनआईटी पर अविलंब पुनर्विचार हो। एनआईटी को सही किया जाए जिससे ज्यादा – से – ज्यादा बीडर हिस्सा ले एवं कम – से – कम राजस्व का उपयोग हो तथा राशि का बंदरबांट ना हो। उन्होंने कहा कि नगर परिषद द्वारा जो मैनेज टेंडर निकाला गया। वह सिमरी बख्तियारपुर की जनता के साथ धोखा है। एक खास कंपनी को टेंडर दिलाने के लिए पहले ही डील हो चुका है।

हेलाल असरफ ने कहा कि आज की बैठक जनता से जुड़े मुद्दे के लिए की गई है। हम सभी जनता की आवाज बनकर सामने आए है।‌ जो चुनाव के वक्त लंबे – चौड़े वादे किये गए उन्हें पूरा करना होगा।

शिवचंद्र यादव ने कहा कि बारिश के समय जलजमाव एक मुख्य समस्या बन जाती है। समय रहते इसके निदान के लिए कार्य किया जाए। ताकि मानसून में नपवासियो को कठिनाइयों का सामना नही करना पड़े।

मो कासिफ आलम उर्फ़ गोबू ने कहा कि अगली बैठक में कमिटी का विस्तार एवं संगठन के मजबूती पर गहन विचार विमर्श किया जाएगा।‌साथ ही कमिटी के सदस्य जल्द ही बैठक में उठे मुद्दों को लेकर कार्यपालक पदाधिकारी से मुलाकात करेंगे। साथ ही एक हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की जाएगी। जिसपर कॉल कर आम – अवाम अपनी समस्या की जानकारी हम तक पहुंचा पाएंगे। जिसका समाधान ससमय किया जाएगा।