20 दिन पूर्व भी बगल के दुकान में लाखों की चोरी की हो चुकी है घटना
  • रंगिनियां में दर्जन भर चोरी की घटना का उद्भेदन करने में पुलिस रही अब तक विफल

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बख्तियारपुर थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद हैं। हौसले बुलंद चोरों ने एक के बाद एक सात बार एक ही दुकान में सातवीं बार चोरी की घटना को अंजाम दे पुलिस को चुनौती पेश कर दी है। इससे पूर्व मात्र 20 दिन पहले बगल के एक दुकान में लाखों की सम्पत्ति पर हाथ साफ कर दिया था। सबसे बड़ी बात अब कई चोरी की घटना घटित हो चुकी है लेकिन एक भी चोरी की घटना का उद्भेदन नहीं हुआ है।

मंगलवार को हुई चोरी की घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के एनएच 107 रंगिनियां चौक वार्ड नं 14 स्थित शुभम ट्रेडिंग कंपनी नामक थोक एवं खुदरा किराना दुकान में करीब 60 हजार रूपए मुल्य के करूआ तेल टिन की चोरी को अंजाम दिया है।

पीड़ित दुकानदार ने बख्तियारपुर पुलिस को लिखित आवेदन देकर चोरी की घटना का उद्भेदन करने की गुहार लगाई है। हालांकि घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पहुंच मामले की छानबीन कर चोरी का उद्भेदन करने का दावा किया है।
घटना के संबंध में पीड़ित दुकानदार मुख्य बाजार निवासी मुन्ना कुमार ने बताया कि अन्य दिनों की भांति मंगलवार देर शाम भी दुकान बंद कर अपने घर चला गया। बुधवार सुबह करीब आठ बजे दुकानदार खोलने पहुंचें तो देखा कि बाहर से बिजली का तार कटा हुआ है। जब दुकान खोले तो देखे कि अंदर समान इधर-उधर बिखरा पड़ा है।

जब जांच पड़ताल किया तो देखा कि छत से नीचे आने वाले सीढ़ी रूम के उपरी दिवाल का ईट उखाड़ चोरी सीढ़ी से नीचे उतर दुकान में रखे करीब 25 टिन करूआ तेल एवं एक लीटर वाले डब्बा बंद तेल की चोरी हो गई है। चोरों ने करीब 60 हजार रुपए मुल्य के करूआ तेल की चोरी को अंजाम दे दिया।

उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी स्थानीय बख्तियारपुर थाना पुलिस को दी गई। करीब आधे घंटे बाद 112 डायल नंबर टीम के साथ प्रशिक्षु एसआई दुकान पहुंच चोरी की घटना का अवलोकन किया। उन्होंने जल्द चोरी का उद्भेदन कर लेने की बात कही। वही इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है जल्द चोर का पता लगा चोरी का उद्भेदन कर लिया जाएगा।

यहां बतातें चले कि रंगिनियां चौक स्थित कई दुकानों को चोरों ने निशाना बना चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है। 20 दिन पूर्व भी मां लक्ष्मी ट्रेडिंग कंपनी नामक दुकान से करूआ तेल का टीन, नगदी सहित करीब 3 लाख रुपए की सम्पत्ति पर हाथ साफ कर दिया था। जिस दुकान में मंगलवार को चोरी हुई है इससे पूर्व भी छोटी बड़ी छः बार चोरी हो चुकी है। एक बार तो सीसीटीवी, डीभीआर तक चोरी कर ली गई थी। अब देखने वाली बात होगी कि इस चोरी का उद्भेदन हो पाता है या फिर पुराने चोरी की तरह हस्र होता है।