अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चयनित इस स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में होगी वृद्धि

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा – मानसी रेलखंड के बीच सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन का गुरुवार को समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने निरीक्षण कर जायजा लिया।‌ डीआरएम सुबह ग्यारह बजकर चालीस मिनट पर प्लेटफार्म नंबर 2 पर अपने स्पेशल सैलून से सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पहुँचे।

पहुंचने के उपरांत डीआरएम ने सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन स्थित प्लेटफॉर्म संख्या एक और दो का निरीक्षण किया। डीआरएम ने प्रथम श्रेणी प्रतिक्षालय, स्टेशन अधीक्षक कार्यालय, स्टेशन के बाहरी परिसर का भी निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : बस स्टैंड से कारू ख़िरहरी हॉल्ट के बीच नई रेल लाइन बिछाने की होगी प्रकिया : डीआरएम

इसके बाद मीडिया से बात करते हुए डीआरएम ने बताया कि रेल ने यात्रियों की सुविधाओं का विशेष ख्याल रखते हुए इस स्टेशन को आधुनिक रूप सौंदर्यीकरण करने के लिए अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चयन किया गया है। उन्होंने कहा कि अमृत भारत योजना के तहत स्टेशन के कायाकल्प के लिए हर मुमकिन प्रयास किया जाएगा। इसी को लेकर भी निरीक्षण किया गया।

उन्होंने कहा कि सर्कुलेटिंग एरिया सौंदर्यीकरण, प्लेटफॉर्म का विस्तारीकरण, कोच गाइडेंस सिस्टम सुविधाएं सहित और बेहतर सुविधाएं यहां दी जाएगी। सभी चीजों का आकलन किया जा रहा है। मौके पर सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन अधीक्षक अजय कुमार कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं रेल पुलिस प्रशासन मौजूद थे।

चलते चलते ये भी देखें :- निरीक्षण के क्रम DRM ने मीडिया से क्या कहा…!