पीड़ित विधवा महिला ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बीते दिनों नगर परिषद क्षेत्र के मुख्य बाजार में एक विवादित जमीन पर दुसरे पक्ष के कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा जबरन जमीन कब्जा का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि नगर परिषद क्षेत्र के ही कानू टोला के वार्ड नं 23 में पुनः कुछ लोगों द्वारा एक टाट फुस के मकान को जबरन ध्वस्त करने का मामला सामने आया है।

तोडफोड़ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुछ लोगों द्वारा एक टाट फुस के बनें मकान को तोड़फोड़ कर ध्वस्त किया जा रहा है। वहीं इस संबंध में पीड़ित विधवा महिला ने पुलिस को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें : दियारा में जमीन विवाद को लेकर जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

वही पीड़ित नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 23 निवासी अरविंद पेंटर की पत्नी उषा देवी ने बख्तियारपुर थाना में लिखित आवेदन देकर छह नामजद व पंद्रह अज्ञातों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।पीड़ित महिला ने कहा कि उसके ससुर लखन देव शर्मा द्वारा वार्ड नं 23 में पंद्रह धुर जमीन खरीदी थी।

 

उक्त जमीन को उसके भैसुर पेंटर युगल किशोर शर्मा के द्वारा अपने पिता यानि पीड़ित के ससुर को बहला फुसलाकर अपने नाम रजिस्ट्री करवा लिया था। जिसका पता चलने पर तत्कालीन बख्तियारपुर दक्षिणी पंचायत के मुखिया संजय भगत की अगुवाई में 2002 में पंचायत की गई जिसमें उक्त जमीन को दो हिस्सों में विभाजित कर दोनों भाईयों के दखल कब्जे में दे दिया गया। तब से लेकर अबतक दोनों भाई अपने अपने हिस्से में जीवन यापन करते आ रहे थे।

ये भी पढ़ें : पुराने जमीन विवाद में एक पक्ष ने दुसरे पक्ष पर चुपके से धाबा बोलकर आधा दर्जन को कुटा

कुछ दिन पहले भैसुर पेंटर युगल किशोर शर्मा द्वारा चोरी छिपे उक्त कुल जमीन को सलखुआ थाना क्षेत्र के गौसपुर निवासी आजादी यादव को बेच दिया। गत एक सप्ताह से वे लोग जमीन खाली करने की धमकी दे रहे थे। वही रविवार को दिन के करीब साढ़े ग्यारह बजे आजादी यादव सहित अन्य अन्य अज्ञात लोगों द्वारा जबरन घर पर धावा बोल दिया और घर के सारे सामान को फेंक पुरे घर को तोडफोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया।

घर तोडफोड़ का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कुछ लोगों द्वारा जबरन घर को तोड़ कर ध्वस्त किया जा रहा है। यहां बतातें चले कि गत कोरोना काल में पेंटर अरविंद शर्मा की मौत कोविड की वजह से हो गया। उसकी पत्नी अपने दो पुत्री के साथ जीवन यापन कर रही है।वायरल वीडियो का एक दृश्य

अब देखने वाली बात होगी कि उक्त मामले में आगे होता है क्या? यहां यह भी बताते चलें कि गत दिनों एक विवाहित जमीन पर बनें दुकान में दुसरे पक्ष के कुछ लोगों द्वारा दिनदहाड़े जबरन कब्जा किए जाने का मामला काफी तुल पकड़ा था। पीड़ित महिला परिवार घटना को लेकर अनशन पर बैठ गई थी। जिसके समर्थन में बाजार बंद कर विरोध किया गया।

पुलिस पर जबरन कब्जा में पीड़ित का साथ नहीं देकर दुसरे पक्ष से मिलने का आरोप भी लगाया गया। इतना ही नहीं थानाध्यक्ष व एक जमादार की मिलीभगत का आरोप लगाया गया। दोनों को बख्तियारपुर थाना से तबादले की मांग की जानें लगी। हालांकि कथित तौर पर एसपी द्वारा कार्यवाही का आश्वासन दिया दाने की बात कही गई। जिसके बाद दो पुर्व मंत्री के द्वारा अनशन समाप्त करा बाजार बंद को वापस लिया गया था।

चलते चलते ये भी पढ़ें : भूखे पेट दौड़ती थी भट्ठा मजदूर की बेटी, सामान डिलीवरी कर चलाया खर्च, अब बनी देश की गोल्‍डन गर्ल