ऑल इंडिया युनिवर्सिटी रायफल शूटिंग प्रतियोगिता दिल्ली में आयोजित

सहरसा- शहर के लाल गंगजला निवासी देवांश प्रिय ने एक बार फिर अखिल भारतीय विश्वविद्यालय रायफल शूटिंग प्रतियोगिता में अपना परचम लहरा कर रजत पदक पर कब्जा जमाया। देवांश प्रिय ने दिल्ली में आयोजित अखिल भारतीय विश्वविद्यालय 2023 प्रतियोगिता में 50 मीटर 3 पी इवेंट में रजत पदक हासिल किया है।

इस आयोजन में देश भर के शीर्ष 77 विश्वविद्यालयों के निशानेबाज को विभिन्न शूटिंग प्रतियोगिताओं में शामिल हुए। जिसमें प्रतिभाशाली और समर्पित ओलंपिक स्तर के एथलीटो ने 50 मीटर 3 स्थिति, 25 मीटर रैपिड, ट्रैप जैसी कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

अखिल भारतीय विश्वविद्यालय प्रतियोगिता में अपनी व्यक्तिगत सफलता के अलावा, टीम ने आगामी खेलो इंडिया गेम्स के लिए भी क्वालीफाई किया है। जो इस साल के अंत में आयोजित किया जाएगा। खेलो इंडिया गेम्स देश के सबसे बड़े बहु-खेल आयोजनों में से एक है। जो देश भर के कुछ सर्वश्रेष्ठ एथलीटों को प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक साथ लाता है।

अखिल भारतीय विश्वविद्यालय 2023 में रजत पदक और खेलो इंडिया खेलों के लिए क्वालीफाई इस प्यारे लवली प्रोफेसनल विश्वविद्यालय जालन्धर पंजाब के लिए एक प्रमुख मील का पत्थर है और भविष्य के एथलीटों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

मालूम हो कि केरल के तिरुवनंतपुर में आयोजित नेशनल 50 मीटर थ्री पी एवं प्रोन साइड राइफल शूटिंग प्रतियोगिता को उन्होंने क्वालीफाई कर लिया है। इसके बाद देवांश प्रिय का चयन अब नेशनल रेनाउंड शूटर के रूप में हो चुका है।इस मुकाम तक पहुंचने के लिए देवांश को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। केरल के तिरुवनंतपुरम में बीते 20 नवंबर से नेशनल शूटिंग शुरू हुई थी। इसमें 20 नवंबर को 50 मीटर 3 पी एवं 8 दिसम्बर को 50 मीटर प्रोन इवेंट में देवांश ने शानदार प्रदर्शन किया था।

देवांश प्रिय के दादा लक्षमण प्रसाद सिंह, डॉक्टर भारतभूषण सिंह, चाचा दयानाथ सिंह, पिता पत्रकार बी.एन.सिंह पप्पन और माता स्वेता सिंह ने पुत्र की सफलता पर बताया कि कोशी वासियों का प्यार और आशीर्वाद है की कोशी का बेटा नेशलन स्तर पर राइफल शूटिंग में अपना परचम लहराया है। आप लोग आशीर्वाद दें जो कोशी का ही नही अपितु देवांश प्रिय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिहार और देश का नाम रोशन करे।