सिमरी- हुसैनचक सड़क मार्ग पर करीब दो घंटे तक आगजनी कर यातायात किया बाधित

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) नगर परिषद क्षेत्र स्थित सिमरी गांव के वार्ड संख्या दस स्थित सिमरी – हुसैनचक सड़क मार्ग में बुधवार सुबह सैकड़ो ग्रामीणों ने टायर – ट्यूब जलाकर डीलरों के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम कर दिया। इस दौरान सिमरी – हुसैनचक मार्ग पर करीब दो घंटे तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही।

वही दो घंटे बाद सड़क जाम कर रहे ग्रामीण जाम स्थल से अनुमंडलीय कार्यालय पहुंचकर अनुमंडल पदाधिकारी अनीषा सिंह को लिखित आवेदन देते हुए राशन दिलवाने की मांग की है। एसडीओ को दिए आवेदन में चंदन शर्मा, विनोद पोद्दार, मनोज पोद्दार, राजेश कुमार सहित दर्जनों लाभुकों ने कहा कि कड़ाके की ठंड में गरीब मजदूरी करने से असमर्थ है।

इस परिस्थिति में दो माह से डीलर द्वारा राशन नहीं दिया जा रहा है। सरकार द्वारा राशन फ्री में देने की घोषणा की गई है। लेकिन डीलर राशन नहीं दे रहे हैं। समय पर राशन उपलब्ध नहीं करने से गरीब मजदूर काफी परेशान हैं। प्रदर्शनकारी लाभुकों ने कहा कि डीलरों के द्वारा राशन दिया भी जाता है तो तय माप से कम राशन दिया जाता है और पैसा भी अधिक लिया जाता है।

अगर डीलर द्वारा समय पर उचित राशन उपलब्ध नहीं दिया गया तो ग्रामीणों द्वारा डीलर के विरुद्ध पुरजोर तरीके से विरोध किया जाएगा और सभी ग्रामीण अनशन पर बैठ जाएंगे। दिए आवेदन में ग्रामीणों ने डीलर का लाइसेंस रद्द करने की भी मांग की गई है।