मतदान बाद जीत-हार के गणित में जुटे समर्थक व प्रत्याशी, मतगणना कल

विभिन्न 28 वार्ड एवं अध्यक्ष व उपाध्यक्ष प्रत्याशी का भाग्य का फैसला ईवीएम में हुआ कैद

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद स्थित 28 वार्डो के लिए प्रथम चरण के तहत रविवार को मतदान शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। अहले सुबह से लेकर शाम तक कड़ाके की ठंड के बीच विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदाता वोट डालने के लिए पंक्तिबद्ध लगे दिखे।

निर्वाची पदाधिकारी अनिषा सिंह और डीएसपी इम्तियाज अहमद दिन भर सभी मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहें। निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ अनीषा सिंह ने बताई कि नगर क्षेत्र में 70.53 प्रतिशत मतदान हुआ है। वही मतदान के बाद सभी बुथों के ईवीएम मशीन को मतगणना के लिये सहरसा स्थित वज्रगृह भेजा गया। 20 दिसंबर को सुबह से मतों की गिनती कर परिणाम दी जायेगी।

मॉक पॉल में कई ईवीएम खराब निकले : रविवार सुबह से ही मतदान के प्रति सिमरी बख्तियारपुर के विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया तथा कई मतदान केंद्रों में तो सुबह सवेरे से ही मतदाता की लंबी – लंबी कतारें देखी गई। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ मजिस्ट्रेट, पुलिस बल सहित अन्य कर्मचारी तैनात थे। जो शांतिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराते देखे गए।

सुबह सवेरे मतदान शुरू होने से पूर्व मॉक पोल के दौरान कन्या मध्य विद्यालय पश्चिमी भाग एवं मध्य विद्यालय खमहौती उत्तरी भाग के बूथों पर कंट्रोल यूनिट में खराबी आने के बाद बदला गया। वही नया प्राथमिक विद्यालय भौरा में बैलेट यूनिट में फिजिकल डैमेज होने के कारण वैलेट यूनिट को बदला गया। मध्य विद्यालय सिमरी दक्षिणी भाग में बैलेट यूनिट को बीप की आवाज ना आने के कारण बदला गया।

बढ़ता रहा प्रतिशत : रविवार को नगर परिषद चुनाव के दौरान सिमरी बख्तियारपुर में ज्यो – ज्यो दिन चढ़ता गया त्यों – त्यों मत प्रतिशत बढ़ता गया। सुबह सवेरे 9 बजे 7.7 प्रतिशत मतदान हुआ। वही 11 बजे यह बढ़कर 22.66 प्रतिशत हो गया। दोपहर एक बजे 49.27 प्रतिशत रहा। तीन बजे तक करीब 60 प्रतिशत वोटिंग की खबर मिली। शाम पांच बजे के बाद भी कुछ बुथों पर मतदान हुआ।

वही बूथों पर मतदाताओं की उपस्थिति की बात करे तो बूथ संख्या 17 क बस्ती में दोपहर ढाई बजे तक 74.84 प्रतिशत मतदान हुआ था। वही 17 ख पर 659 कुल मतदाताओं में 444 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग कर लिया था। बात करे रानीबाग भट्टा टोला स्थित मतदान केंद्र संख्या 15 क, ख और ग की तो दोपहर तीन बजे तक क्रमशः 805 में 436, 805 में 445 और 805 में 385 मतदाताओ ने मतदान किया। यहां एक ही स्कूल में तीन मतदान केंद्र होने के कारण परेशानी की स्थिति बनी रही।

यहां बतातें चले कि वह सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद में कुल 39 हजार 750 मतदाताओं द्वारा तीन पदों के लिए मतदान किया। यहां अध्यक्ष पद के लिए 12 उपाध्यक्ष पद के लिए 11 एवं वार्ड पार्षद के लिए प्रत्याशी मैदान में हैं। सहरसा जिला स्कूल स्तिथ मतगणना केन्द्र पर 20 दिसंबर को वोटों की गिनती कर परिणाम घोषित किया जाएगा।