महावीर मंदिर के समीप मिठाई दुकान के उपरी तल्ले पर लगी आग

सहरसा/भार्गव भारद्वाज : इस वक्त की एक बड़ी खबर सहरसा से सामने आ रही है। शहर के महावीर चौक स्थित मिठाई दुकान में चुल्हे की चिंगारी से निकली आग देखते देखते पुरे दुकान को आगोश में ले लिया। हालांकि दमकल की दो गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया।

आग लगने के संबंध में मिठाई दुकानदार सुमित कुमार ने बताया कि दुकान के ऊपर तल्ले पर लकड़ी के चुल्हे पर मिठाई बनाई जा रही थी कि बगल में रखे खाद्य तेल में आग लग गया। आग ने पास में रखे मैदा वह मिठाई बनाने के सामान को अपने चपेट में ले लिया। देखते देखते आग की लपटे तेज होती चली गई।

advt.

दुकान में मौजूद लोगों ने दुकान में रखे अग्नि शमन यंत्र से आग पर काबू पाने की कोशिश की एवं आग की दमकल विभाग को दिया गया। सूचना पर पहुंची अग्निशमन के अरुण कुमार ने बताया कि आग पर काबू पाने में दमकल की दो गाड़ियों को लगाया गया। काफी मसक्त बाद आग पर काबू पाया गया।

 

नवरात्रि व मंगलवार होने के कारण महावीर मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी। फिर भी आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के बाद आसपास के दुकानदार ने दुकान में रखे अग्नी शमक यंत्र से आग पर काबू पाने कि कोशिक किया। स्थानीय लोगों ने बताया कि अग यंत्र से आग पर काबू पाने कि कोशिक नहीं की गई होती तो आसपास के दुकान को भी चपेट में ले लेता।

चलते चलते ये भी पढ़ें : Bihar Liquor Ban 2022: बिहार में दोबारा शुरू होगी शराब ? राज्य के लोग शराबबंदी के पक्ष में