दुसरे प्रयास में मारी बाज़ी, घर में बधाईयों का लगा तांता

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने पुलिस अवर निरीक्षक यानी दारोगा के लिए ली गई संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। सफल होने वाले पुरुष कैंडिडेट की संख्या 32122 है जबकि महिला कैंडिडेट की संख्या 15778 है। पीटी की परीक्षा में कुल 47900 कैंडिडेट सफल घोषित किये गये हैं। इस परीक्षा में छह लाख 87 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। बिहार पुलिस के दारोगा पोस्ट के लिए पीटी परीक्षा 26 दिसंबर को हुई थी।

इसी परीक्षा में बाजी मार सहरसा जिले के कई बेटे व बेटियों ने परचम लहराया है। इसी कड़ी में सिमरी बख्तियारपुर की एक बेटी मुस्कान ने बाजी मारी है। मां शिक्षिका व पिता जन वितरण प्रणाली विक्रेता की छोटी पुत्री मुस्कान की सफलता पर उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। हर कोई बेटी की सफलता पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद क्षेत्र के ब्लॉक चौक स्थित वार्ड संख्या दो निवासी प्राथमिक विद्यालय भट्ठा टोला रानीबाग में पदस्थापित शिक्षिका संध्या देवी एवं पीडीएस डीलर जवाहर रजक की पुत्री मुस्कान एक भाई – तीन बहन में सबसे छोटी है। मुस्कान की शुरुआती पढ़ाई प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय सिमरी बख्तियारपुर से पूरी करने के बाद आगे की पढ़ाई पटना में की।

मुस्कान अपने पढ़ाई के प्रति काफी लगनशील रही यही कारण है कि आज उन्होंने दारोगा का परीक्षा दुसरे प्रयास में पास कर पूरे सिमरी बख्तियारपुर का नाम रौशन किया है। मुस्कान कुमारी ने अपने सफलता का श्रेय अपने माता – पिता को दिया। मुस्कान कहती हैं कि अब बेटियां बेटों से कम नहीं है। कड़ी मेहनत व लगन से तैयारी करने पर सफलता जरूर मिलती है।