प्रस्तावित कार्य स्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने कहा आस्था के साथ किया जा रहा खेलबार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : प्रखंड क्षेत्र के महखड़ पंचायत के हुसैनचक गांव में पंचायत योजना मद से प्रस्तावित पंचायत कचरा डंपिंग यार्ड निर्माण का ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया। दर्जनों ग्रामीण प्रस्तावित कार्य स्थल पर पहुंच मंदिर व जल मीनार के बीच यार्ड बनानें का पुरजोर विरोध किया।

ग्रामीण जगदीश मेहता, नारायण यादव, महेश्वर यादव, सुजीत कुमार मेहता, उमाशंकर यादव, जटाशंकर यादव, सोमन यादव, अभय कुमार, राजेश यादव एवं अर्जून यादव सहित अन्य ने बताया कि मुखिया शगुप्ता प्रवीण एवं पंचायत सेवक ने सड़क किनारे कचरा डंपिंग यार्ड बनानें की बात कही है जो बहुत ही अन्याय है।

प्रस्तावित स्थल

ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए कहा कि हनुमान मंदिर व जल मीनार के बीच कचरा इकट्ठा होगा तो उससे आस्था को ठेस पहुंचेगा। इतना ही नहीं यहां घनी आबादी का टोला है। कचरा से दुर्गंध हम लोगों को यहां रहना मुश्किल कर देगा। मंदिर में पूजा करने आ लोग यहां कैसे पुजा करेंगे। ग्रामीणों ने कहा एक सोची समझी चाल के तहत धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए टोला के बगल मंदिर के समीप कचरा डंपिंग की साज़िश रची जा रही है।

ग्रामीणों ने कहा कि कचरा डंपिंग करने के लिए कई जमीन सरकारी है इतना ही नहीं गांव से बाहर यह यार्ड बनना चाहिए ताकि इसके बदबू से लोग परेशान ना हों जबकि यह सिमरी बख्तियारपुर-सहरसा मुख्य सड़क मार्ग के साथ सटा हुआ है राहगीरों तक को परेशानी होगी। ग्रामीणों ने कहा कि अगर यहां निर्माण होगा तो हमलोग चरणवद्ध आन्दोलन शुरू कर देंगे।

इस संबंध में पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि फिरोज आलम ने बताया कि ग्राम सभा से स्थल चयन किया गया है। कुछ लोग स्थल को घेर दिया है। हमारे पास विरोध की बात नहीं आई है। अगर ग्रामीणों की शिकायत होगी तो ग्राम पंचायत उचित निर्णय लेगी।

चलते चलते ये भी पढ़ें : नगर पंचायत में कचरा प्रबंधन इकाई निर्माण की रखी गई आधारसिला