महिला से नगदी झपटमारी करने के दौरान ग्रामीणों के हत्थे चढ़ा गैंग का एक युवक, गिरफ्तार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : कोढ़ा कटिहार के झपटमार गिरोह के शातिर अब झपटमारी के लिए नया नया तरीका अपना रहा है। कहीं बैंक में ही मददगार बन तो कहीं बाहर में मददगार बन शिकार बनाना तो आम बात हो गई थी अब जो तरीका अपना रहा है वह हैरान कर देने वाली बात है।

अब गैंग के गुर्गे अपने शिकार (पीड़ित) के शरीर व कपड़े पर मैला यहां तक पैखाना लगा देते हैं जब वह आसपास चापाकल या नल पर हाथ या कपड़े में लगा गंदा धौने लगता है इसी बीच मौका पाकर कर झपटमारी कर रफ्फूचक्कर हो जा रहा है।

ताज़ा इसी तरह का एक मामला नगर परिषद सिमरी बख़्तियारपुर के रानीबाग स्थित पीएनबी बैंक से रुपए की निकासी कर घर जाने के लिये ई रिक्शा पर बैठी महिला को उच्चकों ने रुपये का थैला लेकर फरार हो गया।महिला के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने खदेड़ कर एक उच्चके को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि मौके का फायदा उठाकर उसका अन्य तीन साथी फरार हो गया।

पीड़ित महिला सिमरी गांव निवासी अफसाना खातून ने थाना में आवेदन देकर कहा कि रानी बाग स्थित पंजाब नेशनल बैंक से 5 हजार रुपए की निकासी कर बाजार में कुछ घरेलू सामान खरीद अपने घर सिमरी जाने के लिए रानीबाग में ई रिक्शा पर बैठी ही थी की तभी पास में खड़े एक युवक ने कहा की आपके कपड़े में गंदा लगा हुआ है। मैं अपने थैले को ई रिक्शा पर ही छोड़ कर धोने चली गई।जब लौटी तो थैला गायब था।

पुलिस इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि उक्त झपटमार की पहचान कोढ़ा-कटिहार निवासी उदय कुमार के रूप में की गई।इसने अपने फरार तीन सहयोगियों के नाम उमेश कुमार गुडली यादव , मनोज कुमार प्रकाश कुमार सभी साकिम कोढा कटिहार का रहने वाला बताया। जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है।