पर्ची काट लाभूक को लौटाने पर जमकर लाभूकों ने किया हंगामा, हंगामे के बीच पहुंचे अधिकारी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : प्रशासन चाहे लाख बैठक व हिदायत देकर डीलर को इस महामारी में सख्ती दिखाने का काम करें लेकिन डीलर अपने कार्यों से बाज नहीं आ रहें हैं। लाभूकों से अगूठा लगा पर्ची काट जब लाभूकों को दुसरे दिन आने की बात डीलर ने लाभूकों से किया तो लाभूकों ने इस बात की शिकायत एसडीओ से किया।

 

संभवत एसडीओ ने मामले की जांच को बीएसओ से किया तो उन्होंने स्वयं नहीं जा नगर परिषद के एक चहेते डीलर को मामले की जांच करने के लिए भेज दिया। जैसे ही वह डीलर मामले की सुनवाई के लिए डीलर के दुकान पर पहुंचा लाभूक आक्रोशित हो उठे तो उक्त जांचकर्ता डीलर दुम दबाकर वहां से निकलने में ही अपनी भलाई समझी। हालांकि उसके बाद स्वयं बीएसओ व नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी पीडीएस दुकान पहुंच लाभूकों को समझा बुझाकर शांत किया।

ये भी पढ़ें : निःशुल्क राशन देने में डीलर करे आनाकानी तो दर्ज करा सकते हैं शिकायत

जी हां, उपरोक्त पुरा वाक्य है सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 13 एवं 14 के पीडीएस डीलर विश्वनाथ पासवान के दुकान का। शनिवार को दर्जनों लाभूक खाद्यान्न लेने डीलर के दुकान पर पहुंचे। कई लाभूकों से अंगूठे का निशान लेकर उसे पॉश मशीन से पर्ची निकाल थमा दिया। जब लाभूकों ने खाद्यान्न देने की मांग किया तो डीलर ने जबाव दिया खाद्यान्न आज खत्म हैं कल देंगे। इस बात को सुन सभी लाभूक आक्रोशित होकर प्रदर्शन करने लगे।

कई लाभूकों ने बताया कि चुंकि यह काम इस डीलर ने गत माह भी कुछ लाभूकों के साथ किया था। गत माह इसी प्रकार अंगूठा लगा पर्ची थमा कल आने की बात कह आज कल करके अंत में खाद्यान्न नहीं दिया। इस बार पिछले बार की गलती से लाभूक चौकन्ना था तो इस बार जब डीलर ने पिछले बार की घटना का पुर्नावृति की तो आक्रोशित होकर हो हंगामा करते हुए मामले की शिकायत एसडीओ सिमरी बख्तियारपुर से कर दिया।

ये भी पढ़ें : एसडीओ ने डीलर व पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुफ़्त खाद्यान्न वितरण को लेकर की बैठक

दिन के एक बजे नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी एवं बीएसओ जांच के लिये पहुचे : जब तथाकथित जांच कर्ता डीलर वापस चलें गए तो एक बजे दिन में नगर कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार प्रसाद एवं बीएसओ मुक्ति प्रसाद मामले की जांच को पीडीएस दुकान पहुंचे। वहां मौजूद वार्ड नंबर 13 के पार्षद नरेश निराला एवं वार्ड नं 14 के पार्षद शकील आलम ने पुरे मामले की जानकारी देते हुए डीलर के करतूत की शिकायत किया गया। लाभूकों से कुछ नहीं सुन दोनों पदाधिकारियों ने डीलर को खाद्यान्न देने का निर्देश देकर चलते बनें।

YOU MAY ALSO LIKE : This Bihar weaver’s business is booming as demand for kafans rise, and he’s not a happy man