सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में जश्न, गांव में मनी दिपावली, बांटी गई मिठाई

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : नीतीश कुमार की नेतृत्व वाली नवगठित राजग गठबंधन की सरकार में कटिहार के विधायक तारकिशोर प्रसाद को बिहार के उपमुख्यमंत्री बनाने पर सहरसा जिले में जश्न का माहौल है। पैतृक गांव सलखुआ बाजार में जमकर लोग अपने गांव के लाल का उपमुख्यमंत्री बनने पर खुशी जाहिर की है।

नवपदस्थापित उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद का सहरसा से काफी अटूट रिश्ता है। वो सलखुआ बाजार के मुल निवासी है उनका पैतृक घर आज भी सलखुआ बाजार में मौजूद हैं। वे आरएसएस के काम एवं निजी समारोह में भी यहां आते थे। उनका लगातार इस जिले में आना-जाना रहा है। उनकी पुत्री की शादी भी सहरसा शहर में ही है।

ये भी पढ़ें : केन्द्रीय मंत्री से डेंगराही व ओवरब्रिज मुद्दे को लेकर मिले रितेश व प्रवीण

दैनिक हिन्दुस्तान सलखुआ प्रखंड संवाददाता तारकिशोर प्रसाद के चाचा वशिष्ठ भगत बताते हैं कि तारकिशोर प्रसाद के पिता कोयला व्यवसाय के सिलसिले में कटिहार गए और वहीं स्थायी रूप से बस गए। उन्होंने बताया कि तारकिशोर प्रसाद की शिक्षा सलखुआ में हुई है।

उन्होंने बताया कि उनके लिए बड़े गौरव का क्षण है। पूरे परिवार के साथ ही सहरसा, सलखुआ एवं कोसी के लोगों के लिए भी खुशी की बात है। बताया कि युवावस्था में आरएसएस में काम करने के बाद भाजपा के साथ जुड़कर राजनीतिक सफर में कटिहार से लगातार विधायक रहे।पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ हमेशा से एनडीए का झंडा बुलंद करते रहे।

ये भी पढ़ें : सहरसा : सत्तारूढ़ के विरुद्ध वोट कर शिक्षक करेंगे सरकार पर चोट -प्रदेश अध्यक्ष

स्थानीय मनोहर उच्च विद्यालय सहरसा के पूर्व प्रधानाध्यापक रामशरण भगत के पुत्र अरुण कुमार से उपमुख्यमंत्री की पुत्री की शादी वर्ष 2011 में हुई। उनके दामाद बिहार प्रशासनिक सेवा में अधिकारी हैं। वर्तमान समय में बिहार सचिवालय पटना में पदस्थापित हैं। बेटी का ससुराल होने के कारण पहले भी हर छोटे-बड़े पारिवारिक समारोह में सहरसा शहरी क्षेत्र आकर भाग लेते रहे हैं।

वही सलखुआ के लाल का उपमुख्यमंत्री बनने पर सिमरी बख्तियारपुर में जश्न का माहौल रहा है। सोशल मीडिया पर स्थानीय लोग उपमुख्यमंत्री को बधाई देते दिखे वहीं सलखुआ बाजार एवं सिमरी बख्तियारपुर में मिठाई बांटने के साथ लोग दोहरी दिपावली का आनंद लेते दिखे।