चार अपहरण कांड का खुलासा पर एसपी ने गुड सर्विस का खिताब सहित नगद दिया पुरस्कार

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : जहां एक तरह पुलिस विभाग में कांडों के निष्पादन में देरी को लेकर आए दिन कार्रवाई करती नजर आती है वहीं कभी कभार समय पर न्याययिक हिरासत में रह रहें आरोपी पर आरोप गठीत नहीं कर पाने की वजह से डंडित होना पड़ता है ऐसे में एक ऐसे भी पुलिस विभाग के कर्मी है जो महज बीस दिन में चार अपहरण कांड का खुलासा कर लेते हैं।

जी हां, ऐसा ही एक एएसआई है सहरसा सदर थाना में पदस्थापित पुलिस सहायक अवर निरीक्षक धन बिहारी मिश्र। जिन्होंने रिकॉर्ड बीस दिन में चार अपहरण कांड का खुलासा ही नहीं किया बल्कि इस कांड के अपहृत चारों पीड़ित को सकुशल बरामद भी कर लिया। इस कार्य के लिए जिले के कप्तान से नगद 15 सौ रूपए एवं गुड सर्विस का पुरस्कार भी मिला।

ये भी पढ़ें : सहरसा : फेसबुक फ्रेंड ने झांसा देकर महिला को बच्चे संग किया अपहरण, बरामद

वहीं इस सम्मान को पाने वाले एएसआई धनबिहारी मिश्रा ने अपने वरीय पदाधिकारियों के प्रति आभार जताया है। दरअशल सदर थाना में दर्ज कांड संख्यां 924/19, 115/20, 575/20, 653 / 20 का प्रभार ASI धनबिहारी मिश्रा को सितम्बर माह में सौंपा गया था जिसके बाद बीस दिनों के भीतर चारों कांडों का खुलासा करते हुए चारों अपहृत छात्रा को सकुशल बरामद कर न्यायालय में पेश किया गया और फिर परिजनों को सौंप दिया गया।

अपहरण, सांकेतिक चित्र

सभी कांड सदर थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों के थे जो कि कई माह से लंबित थे। ASI के सराहनीय कार्य को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने उन्हें सम्मानित किया। ये पुलिस विभाग के वैसे लोगों के लिए मिशाल बन गए हैं जो समय पर आरोप पत्र गठित नहीं कर पाने की वजह से न्यायालय से जमानत पर छुट जाते हैं।

ये भी पढ़ें : नवालिग अपहृत किशोरी को पुलिस ने किया बरामद, अपहरण-कर्ता युवक गिरफ्तार