पलंग, गोदरेज सहित दो दर्जन घरेलू समानों के साथ रूकसत की गई बेटियां

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र के कोहिनूर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में सोमवार को पूर्व प्रस्तावित सामूहिक निकाह कार्यक्रम आयोजित की गई।

विभिन्न स्थानों से आए नव जोड़ो को एक टेंट के नीचे बारी बारी से ग्रुप बना गवाहों के समक्ष अकत पढ़ा निकाह कुबूल कराया गया। नव जोड़ो की ओर से आए बरात व सारात को खाने पीने के पुरे इंतेजाम के बीच विदा की गई।

ये भी पढ़ें : 18 मार्च को होगा पांच दर्जन नये जोड़ों का सामूहिक निकाह, तैयारी अंतिम चरण में

आईएसएसए फॉउंडेशन जामिया फैजानुल के तत्वावधान में आयोजित होने वाले इस समारोह में फाउण्डेशन के चेयरमैन गुज़रात से सिरकत करने के लिए आए मौलाना हबीब अहमद ने बताया कि मेरे फाउण्डेशन के तहत बिहार में दुसरी बार इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। इससे पहले पांच दर्जन जोड़ों की शादी कराई गई थी जो 18 मार्च 2019 की तारिख थी।

उन्होंने कहा कि अगर जिस प्रकार का जिम्मेदारी यहां कार्यक्रम के प्रति मिली है उससे उत्सूकता बढ़ी है आगे भी इस प्रकार का आयोजन इससे बड़े पैमाने पर करने की सोच रहे हैं। अगले बार से सभी जाति व धर्मों का के जोड़ों का कार्यक्रम कराया जाएगा। जो भी इस कार्यक्रम में शादी करना चाहते हैं अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

ये भी पढ़ें : बिहार की इस CM उम्मीदवार का दावा- 2030 तक राज्य को यूरोपीय देशों जैसा बना देंगे – https://aajtak.intoday.in/story/pushpam-priya-chaudhary-says-she-can-change-bihar-like-europe-countries-by-2030-1-1170169.html

मौलाना महबूब आलम कासीमी एवं मौलाना आरिफ पटेल (गुजरात) ने बताया कि आज 170 जोड़ों की निकाह के साथ नव दम्पत्ति को पलंग, कुर्सी, तोसक, ट्रंक, अलमीरा सहित कई प्रकार के घरेलू उपयोग की वस्तुएं दे यही से ससुराल के लिए विदा की गई ‌।

इस सामुहिक शादी को देखने के लिये अगल-बगल के लोग खासकर महिलाये की भीड़ लगी रही। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सिमरी बख्तियारपुर विधायक ज़फर आलम, महबूब आलम, मो सुभान, अबू नसर, कौसर अशरफ, बरकत अली, चांद मंजर इमाम, तुफानी आलम, मो मुन्ना, वजी अहमद, मो मसीर आलम, अब्दुल हन्नान, फैयाज अहमद सहित कई लोग उपस्थित थे।

YOU MAY ALSO LIKE : Coronavirus: Some teachers in UAE are being asked to come to school, and they are worried – https://m.khaleejtimes.com/coronavirus-outbreak/coronavirus-some-teachers-in-uae-are-being-asked-to-come-to-school-and-they-are-worried