जोकिहाट के थपकॉल में एनआरसी/सीएए के विरोध में हुआ जनसभा

अररिया से अल्लामा ग़ज़ाली की रिपोर्ट : देश भर में केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए सीएए/एनआरसी कानून के विरोध में धरना प्रदर्शन जारी है जगह जगह इसके विरोध में आमजन आवाज बुलंद कर रहे हैं इसी क्रम में अररिया जिले के जोकिहाट प्रखंड मुख्यालय के थपकॉल में मदनी यूथ क्बल के तत्वावधान में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया।

इस जनसभा में हजारों की संख्या में महिला एवं पुरुष शामिल हुए। केन्द्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए लोगों ने मोदी व अमित साह के विरोध में नारेबाजी करते हुए जनसभा में शामिल हुए। सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि भावी जोकिहाट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रत्याशी मौलाना अब्दुल्लाह सालीम क़मर चतुर्वेदी ने कहा संविधान ने हमें बराबरी का अधिकार दिया है।

ये भी पढ़ें : जेएनयू व एएमयू के छात्र नेताओं ने रानीबाग की सभा में जमकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि आर्टिकल 14 में यह कहा गया है कि हिंदुस्तान के किसी नागरिक के साथ जाति, धर्म, भाषा, क्षेत्र या रंग के बुनियाद पर भेदभाव नहीं किया जाएगा। लेकिन मौजूदा केन्द्र सरकार मुसलमानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।इस मुल्क की आज़ादी में हज़ारों मुसलमानों ने कुर्बानी दी है।

चतुर्वेदी ने कहा अगर आपसे नागरिक होने का प्रमाण मांगे तो आप उसे हमारे पुरखों की निशानी ताजमहल, लाल किला और कुतुबमीनार दिखाते हुए कहना हिंदुस्तानी होने का पुख्ता सुबूत है। हमारी पुरखों का जन्म इसी मिट्टी में हुआ।

ये भी पढ़ें : तीन तलाक़ पर तो खामोश रह गए लेकिन अब नहीं रहेंगे खामोश, सत्ता हिला देंगे : मिन्नत रहमानी

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा यहीं जिये हैं, यहीं मरेंगे, तुम क्या कर लोगे! यदि आपसे कोई भारतीय होने का सुबूत मांगे तो बिल्कुल ना दिखाएं और संकल्प लें कि हम कागज़ नहीं दिखाएंगे। जनसभा को आरटीआई कार्यकर्ता अबुज़र आलम, अबु सादिक, हाफिज अब्दुर्रहमान, मौलाना सरवर काशमी, फैयाज राही, महमूद क़मर आदि ने संबोधित किया।